राजस्थान की सुमन राव ने जीता फेमिना मिस इंडिया 2019 का खिताब, बोला- ‘मेरे माता-पिता ने हमेशा…’!

फेमिना मिस इंडिया (2019) का खिताब राजस्थान की सुमन ने अपने नाम किया। शनिवार को आयोजित फेमिना मिस इंडिया का खिताब सुमन राव ने जीत लिया। मिस इंडिया बनने के पश्चात अब सुमन राव पर एक और बड़ी ज़िम्मेदारी है। सुमन राव ने इस प्रतियोगिता में कई प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए खिताब अपने नाम किया। जी हां, फेमिना मिस इंडिया के ग्रैंड फिनाले में कई बॉलीवुड सितारों ने चार चांद लगाए, तो वहीं कैटरीना कैफ के शानदार परफॉर्मेंस ने सबका दिल जीत लिया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

loading...
फेमिना मिस इंडिया ग्रैंड फिनाले का आयोजन शनिवार को मुबंई के सरदार वल्लभभाई पटेल इंदौर स्टेडियम में किया गया, जिसमें कई बॉलीवुड सितारे शामिल हुए हैं। फेमिना मिस इंडिया का आयोजन हर साल किया जाता है, जिसमें कई लड़कियां भाग लेती हैं और उनमें से बेस्ट को मिस इंडिया का खिताब दिया जाता है। इस साल मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली सुमन राव साल 2018 में मिस नवी मुंबई की रनरअप रह चुकी हैं। हालांकि, सुमन राव का सफर यही समाप्त नहीं होता, बल्कि उनके सिर पर ताज के साथ एक और ज़िम्मेदारी आ गई है।

मिस इंडिया का ताज़ पहनने के बाद सुमन राव ने ये कहा


फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली सुमन राव ने कहा कि यह दिन उनके लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। साथ ही सुमन राव ने आगे कहा कि वे अपने जीवन में सबसे ज्यादा माता पिता से प्रभावित हुई हैं। सुमन राव ने आगे कहा कि उनके माता पिता ने लाइफ के हर मोड़ पर उन्हें मजबूती से डटे रहने के लिए प्रोत्साहित किया, जिसकी वजह से मैं उनसे काफी प्रभावित हूं। बता दें कि अक्सर विनर जीवन में सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले व्यक्ति में किसी कलाकार या सेलिब्रिटी का नाम लेते हैं, मगर सुमन राव ने इसका क्रेडिट अपने माता पिता को दिया।

मिस इंडिया सुमन राव ने की है सीए की पढ़ाई


फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली सुमन राव ने एकडेमी में भी बहुत अच्छी रही। सुमन राव ने सीए की पढ़ाई की है, जिसमें उनकी काफी दिलचस्पी रही, मगर उनका सपना कुछ बड़ा करने का है। मिस इंडिया के बाद अब सुमन के कंधों पर मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने की जिम्मेदारी है। बता दें कि साल 2019 में थाइलैंड में आयोजित होने वाले मिस वर्ल्ड में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। ऐसे में अब सबकी निगाहें मिस इंडिया सुमन राव पर टिकी रहेगी।

फेमिना मिस इंडिया की दौड़ में जहां विजेता राजस्थान की सुमन रहीं, तो वहीं दूसरे स्थान पर छत्तीसगढ़ की लड़की रही। इतना ही नहीं, तीसरे नम्बर पर बिहार की श्रेया रही। इन सबके अलावा इस कार्यक्रम को होस्ट करण जौहर, पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर और मनीष पॉल ने किया। साथ ही इस कार्यक्रम में कटरीना कैफ, रेमो डिसूजा, आयुष शर्मा, मुकेश छाबरा, दिया मिर्जा और नेहा धूपिया समेत कई सितारे शामिल हुए, जिन्होंने अपने परफॉर्मेंस से सबका दिल जीत लिया।