कश्मीर में 30 साल में पहली बार हुआ ऐसा जब अमित शाह वहां पहुंचे, जानकर होगा आश्चर्य...!

मोदी सरकार के प्राथमिक एजेंडे में कश्मीर से जुड़ी परेशानी भी है। इसी वजह से सरकार कश्मीर पर लगातार फोकस कर रही है। भारत के गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को वहां पहुंचे। गृहमंत्री बनने के बाद उनका ये पहला दौरा है। खबर के मुताबिक अमित शाह के दौरे पर कश्मीर में 30 वर्ष में पहली बार ऐसा कुछ हुआ जो हैरान करने वाला है।

अमित शाह ने की अफसरों संग बैठक


loading...
गृहमंत्री अमित शाह बुधवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर कश्मीर पहुंचे थे। उनके साथ केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा समेत गृह मंत्रालय के बड़े अफसरों की टीम भी पहुंची। इस दौरान गृहमंत्री ने महत्वपूर्ण बैठक कर न सिर्फ अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा परखी बल्कि अफसरों से साफ कह दिया कि कश्मीर हमारे देश का अटूट हिस्सा है। यहां किसी भी प्रकार की देश विरोधी गतविधियां सहन नहीं की जाएंगी।

जानें 30 साल में पहली बार क्या हुआ


कश्मीर में 30 वर्ष में पहली बार जो हुआ वो कश्मीर बंद का आह्वान है। इससे पहले तीन दशकों में जब भी किसी गृहमंत्री ने वहां का दौरा किया, अलगाववादी कश्मीर बंद करवा देते थे। हालांकि इस बार न ही हुर्रियत कांफ्रेंस के सैयद अली शाह गिलानी हों या मीरवाइज उमर फारूक हों, किसी ने भी कश्मीर बंद का न तो आह्वान किया तथा न ही इस बारे में कोई बात की।