जिन घर में होते हैं यह 5 वास्तु दोष वहां की बहुएं पड़ती हैं ज्यादा बीमार..!

घर में वास्तु दोष हो तो कई सारी परेशानी दस्तक दे सकती हैं। इनमे पैसो की कमी, बुरा भाग्य, तरक्की में बाधा और स्वास्थ्य का खराब होना जैसी चीजे शामिल हैं। ऐसे में आज हम वास्तु दोष की वजह से महिलाओं की सेहत पर जो बुरा प्रभाव पड़ता हैं उसकी चर्चा करने वाले हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि यदि आप घर में कुछ विशेष कामों को करते हैं तो उसके कारण ऐसा वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता हैं जो घर की महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक सिद्ध होता हैं। इन वास्तु दोषों का औरतों की लाइफ पर नकारात्मक असर पड़ता हैं। इतना ही नहीं इसका प्रभाव सुख वैवाहिक जीवन के कमजोर होने पर भी दिखने लगता हैं। इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए हम आपको इन वास्तु दोषों से बचने का और इन गलतियों को ना करने का उपाय बताने जा रहे हैं।

इस दिशा में ना खुदवाए बोरिंग

loading...
यदि आपके घर में भूमिगत जलस्त्रोत जैसे कि बोरिंग दक्षिण दिशा में खुदाई कर बना हुआ हैं तो ये समस्यां हैं। इस दिशा में बोरिंग रखने से घर में बड़ा वास्तु दोष पैदा होता हैं। इसके कारण परिवार की महिलाओं के स्वास्थ्य अक्सर खराब रहती हैं। इसलिए भूलकर भी इस दिशा में बोरिंग ना लगवाए वरना हेल्थ बिगड़ सकती हैं।

इस दिशा में खड़े होकर ना बनाए खाना

घर की औरतों को दक्षिण दिशा में मुंह कर के कभी खाना नहीं बनाना चाहिए। ऐसा करने से सर्वाइकल, हड्डियों में दर्द तथा कमर दर्द सहित कई तरह की समस्याएं पैदा हो जाती हैं। इसके अतिरिक्त भोजन तैयार करते वक्त आपकी पीठ की ओर दरवाजा भी नहीं होना चाहिए, वरना इससे आपको कमर और कंधे में दर्द की शिकायत होने लगेगी।

शौचालय की गलत दिशा

घर की उत्तर पूर्व दिशा में शौचालय बना होना बहुत बड़ा वास्तुदोष उत्पन्न होता हैं। इसकी वजह ये हैं कि उत्तर पूर्व दिशा देवस्थान होता हैं। इस दिशा में शौचालय जैसे अशुद्ध चीजों का निर्माण वास्तु दोष लाता हैं जो महिलाओं को संतान सुख से भी वंचित कर देता हैं। साथ ही इससे घर में लड़ाई झगड़े भी ज्यादा होते हैं।

बेडरूम की दिशा

पति तथा पत्नी का बेडरूम उत्तर पूर्व दिशा में नहीं बनाना चाहिए। इससे उनकी संतान होने में बाधा आने लगती हैं। साथ ही रिश्ते नाते भी बिगड़ने लगते हैं। इसलिए इस बात का भी विशेष रूप से ध्यान दे वरना आप संतान सुख से वंचित रह सकते हैं।

इस बात का भी रखे ध्यान

वास्तु के अनुसार घर की दक्षिण और दक्षिण पश्चिम दिशा का खुला नहीं होना चाहिए। वहीँ उत्तर एवं उत्तर पूर्वी दिशा के कोने बंद नहीं होने चाहिए। ऐसा होने पर बिमारी और खर्चा दोनों ही ज्यादा होते हैं।

तो दोस्तों ये थी वे कुछ बातें जिनका ध्यान आपको घर में अवश्य रखना चाहिए। यदि आप इन्हें नजरअंदाज करते हैं तो आपको वास्तु दोष का सामना करना पड़ेगा जो आपकी पत्नी या घर की अन्य महिला की सेहत के लिए हानिकारक साबित हो सकता हैं। इसलिए इन बातों की अनदेखी ना करे और इनका अच्छे से पालन करे।