ये हैं 90 के दशक के सबसे खतरनाक विलेन के बच्चे, कुछ बने स्टार तो कुछ हो गए गायब..!


अक्सर ऐसा होता है कि पिता किसी प्रोफेशन में होते हैं तो वे चाहते हैं कि उनके बच्चे भी उसी प्रोफेशन का चुनाव करें मगर ऐसा सभी के साथ होना संभव नहीं है। बॉलीवुड में अक्सर हीरो के बच्चों की बातें होती हैं जो अभी फिल्मों में डेब्यु करने जा रहे हैं, कुछ कर चुके हैं तो कुछ पढ़ाई करते हैं मगर फिल्मों में अहम भूमिका निभाने वाले विलेन्स के असल जिंदगी में बच्चों के बारे में कोई बात नहीं करते हैं। यहां हम आपको बताएंगे कि ये हैं 90 के दशक के खतरनाक विलेन के बच्चे, इनके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए।

loading...
जून महीने में दूसरे रविवार को फादर्स डे मनाया जाता है और हर बच्चे के जीवन में जितनी मां जरूरी होती है उतनी ही अहमियत एक पिता की भी होती है। ऐसे में क्या आपने सोचा है अपने जमाने में फेमस रहे खलनायकों के बच्चे कैसे दिखते हैं और अभी क्या करते हैं ? तो चलिए हम आपको उनके बारे में बताते हैं।

अमरीश पुरी


अमरीश का नाम बॉलीवुड के सबसे कामयाब खलनायकों में लिया जाता है। उन्होंने लगभग सभी बड़े कलाकारों के साथ काम किया है और अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीता। अमरीश पुरी ने फिल्मों में विलेन के अतिरिक्त दूसरे लोकप्रिय किरदार भी निभाए। उनके बेटे राजीव पुरी है जिन्होंने फिल्मों में कभी दिलचस्पी नहीं ली और वे मरीन नेवीगेटर हैं

एम.बी. शेट्टी


एक जमाने में बेहतरीन स्टंटमैन और विलेन एम बी शेट्टी के बारे में आप शायद ही जानते हों कि ये पॉपुलर फिल्म निर्देशक रोहित शेट्टी के पिता हैं। एम बी शेट्टी ने विलेन का किरदार निभाकर ऐसा कॉम्पटीशन उत्पन्न किया कि विलेन का रोल प्ले करने वाले बाकी एक्टर भी हैरान रह गए और एम बी शेट्टी ने अपने करियर की शुरुआत फाइट इंस्ट्रक्टर से की थी और इसके बाद वो एक्शन डायरेक्टर बने और फिर एक्टर।

कबीर बेदी


बॉलीवुड के सबसे हैंडसम विलेन कबीर बेदी को माना जाता है और उन्होंने सुपरहिट फिल्म ‘खून भरी मांग’ में विलेन का जोरदार किरदार निभाया था। कबीर बेदी की बेटी पूजा बेदी तो फिल्मों में काम कर चुकी हैं लेकिन उनके बेटे अदम बेदी गुमनामी इंटरनेशनल मॉडल हैं।

शक्ति कपूर


80 और 90 के दशक में शक्ति कपूर ने कई फिल्मों विलेन और कॉमेडियन का किरदार निभाया है। उनका अभिनय दर्शकों के दिल को छू जाता था। उनकी बेटी श्रद्धा कपूर तो एक्ट्रेस बनकर कामयाब हो गईं और उनका बेटा भी फिल्मों में एक्टिंग कर चुके हैं।

डैनी डेंजोंगपा


अभिनेता डैनी डेंजोंगपा ने फिल्मों में विलेन और कई डिफरेंट रोल प्ले किए हैं, वहीं उनका बेटा रिन्जिंग भी फिल्मों में आने की तैयारी में लगे हुए हैं। बॉलीवुड में आमतौर पर अपने पिता का पेशा उनके बच्चे अपना लेते हैं तथा ऐसा लगता है रिन्जिंग भी अपने पिता की तरह एक्टिंग ही करेंगे। रिन्जिंग एक एक्शन-थ्रिलर फिल्म से डेब्यू करने जा रहे हैं जिसका नाम ‘स्क्वॉड’ है।

रंजीत


80 और 90 के दशक में बहुत सी फिल्मों में रंजीत के होने का मतलब यही होता था कि हीरोइन की इज्जत खतरे में है। कुछ ऐसा जलवा रहता था अभिनेता रंजीत का जिन्होंने बॉलीवुड में लगभग 200 फिल्मों में काम किया। उनकी बेटी का नाम दिव्यंका है, और वे पेशे से फैशन और ज्वैलरी डिजाइनर हैं।