सपने में सांप का दिखाई देना कुछ विशेष संकेतों की ओर संकेत करता है, जानें इनके बारे में..!

प्राचीनकाल से ही मानव सभ्यताओं ने सपनों के अर्थ समझने का कोशिश करते आए हैं और उन्होंने कई ऐसी घटनाओं पर गौर किया जो किसी विशेष सपने के दिखाई देने के बाद घटित होती थीं। सपनों में यूं तो बहुत सी वस्तुएं दिखाई देती हैं किन्तु सांप के दिखने का क्या अर्थ होता है, आइये जानते हैं।

loading...
1. यदि सपने में सांप आप को काटने के लिए आगे बढ़ रहा हो या आप को क्षति पहुंचाने की प्रयास कर रहा है तो इसका अर्थ है कि आप किसी गलत मार्ग पर चल रहे हैं अथवा आप कोई ऐसे कार्य को करने जा रहे हैं जिसमें आपक हानि हो सकती है। ऐसा सपना यह भी दर्शाता है कि आप वास्तविक जीवन में किसी परेशानी से जूझ रहे हैं।

2. सपने में बिना किसी भय के सांप दीखता हो तो इसका अर्थ है कि आपकी कुण्डलिनी शक्तियों में वृद्धि हुई है और आने वाला शुभ समय आपके लिए शुभ है। इस दौरान आपका झुकाव आध्यात्म की ओर अधिक रहेगा और वास्तविक जीवन में आपको शुभ समाचार भी मिल सकता है।

3. सपने में सांप के दिखाई देने का यह भी अर्थ होता है कि आपके दिवंगत परिजनों की आत्माएं अतृप्त हैं और वे आपको कुछ बताना चाहते हैं। ऐसे में यदि आपने पहले पिंडदान नहीं किया है तो इसे अवश्य करें और उनकी कुछ अधूरी सांसारिक इच्छाओं को भी पूर्ण करने की कोशिश करें।