गरीबी को याद करते हुए हार्दिक पांड्या ने शेयर की कुछ फोटोज, आप भी हो जाएंगे भावुक..!

इस दुनिया में हर कोई पैसे वाले घर में ही पैदा हो ये जरूर नहीं। हर किसी की किस्मत अलग होती है और हर किसी को शुरुआत से हर सुख नहीं मिलता मगर जो कामयाबी संघर्ष करके मिलती है वो आनंद यूहीं कामयाबी मिलने पर नहीं आता। आज के इस आर्टिकल में हम ऐसे ही एक खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं तो भारतीय क्रिकेट टीम का दमदार खिलाड़ी है लेकिन अपनी कुछ बातों की वजह से अक्सर आलोचनाओं से घिर जाता है। हम बात क्रिकेटर हार्दिक पांड्या की करने जा रहे हैं और गरीबी को याद करते हुए हार्दिक पांड्या ने शेयर की कुछ तस्वीरें, आप भी देखिए उनकी वो तस्वीरें।

गरीबी को याद करते हुए हार्दिक पांड्या ने शेयर की कुछ तस्वीरें


loading...
भारतीय क्रिकेट टीम के हार्दिक पांड्या बहुत ही शानदार बल्लेबाज है तथा वे अच्छे बॉलर भी हैं जिसका शानदार प्रदर्शन वे कई बार क्रिकेट पिच पर दिखा चुके हैं। हार्दिक पांड्या ने अपने शानदार खेल के जरिए इंडिया को कई सारे मुकाबले जितवाने में कामयाबी पाई है। इनके बड़े भाई कुणाल पांड्या भी इंडियन क्रिकेट टीम से ही खेलते हैं और इन भाइयों का परफॉर्मेंस बहुत ही लाजवाब माना जाता है।

आज इनका परिवार करोड़पति है और शान से जिंदगी व्यतीत करता है मगर असल में हार्दिक पांड्या का परिवार हमेशा से इतना अमीर नहीं रहा है और ना ही हार्दिक का बचपन अमीरी में गुजरा है। लेकिन हार्दिक और कुणाल पांड्या के पिताजी ने अपने बेटों को क्रिकेटर बनाने के लिए कोई कसर नही छोड़ी। ऐसे हार्दिक ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पुरानी तस्वीर शेयर की है जिसमें वे अपने बड़े भाई कुणाल पांड्या के साथ नजर आ रहे हैं।

इस फोटो में जो लड़का नीली पेंट और सफेद शर्ट में दिख रहा है वो उनके भाई कुणाल और बगल में बैठा लड़का हार्दिक पांड्या है। हार्दिक पांड्या ने इस विषय में बताया, ”मैं और भाई गुजरात के एक गांव में पैसे लेकर खेला करते थे, हालांकि उस वक्त कॉम्पटीशन का कोई नाम नहीं था फिर भी वे उस गांव हार्दिक के लिए उनके पिता 400 और उनके भाई कुणाल के लिए 500 रुपये देते थे। उनके पिता ने उन्हें बहुत मुश्किल से पढ़ाया और इस लायक बनाया कि वे अब उनका ख्याल रख सकें। अब हार्दिक और कुणाल पांड्या अपने परिवार के लिए हर प्रकार की खुशी खरीद सकते हैं। फिलहाल वे वर्ल्ड कप 2019 में अहम भूमिका निभा रहे हैं। आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि हार्दिक पांड्या लेग स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं, मगर जरूरत पड़ने पर वे गेंदबाज की भूमिका निभाते हैं और उनके भाई कुणाल पांड्या शुरू से ही स्पिन गेंदबाज रहे हैं।