भारत से हार के बाद पाकिस्तान के कोच ने किया सनसनीखेज खुलासा, जानकर दंग रह जाएंगे..!

पाकिस्तान और भारत का नाता आजादी से चला आ रहा है। पाकिस्तान कभी मानने को तैयार नहीं होता कि वो भारत से कम है तथा भारत हमेशा उन्हें एहसास दिलाता है कि वो उनका बाप है। लेकिन पाकिस्तानियों को भी यही लगता है कि वे सबसे बेहतर हैं। अब चाहे सरहद पर कोई लड़ाई हो या फिर क्रिकेट के मैदान में खेल हो। हर जगह भारत ने उन्हें मात दी है और ये बात पाकिस्तान के कुछ पुराने लोग जानते हैं कि वे भारत को कभी मात नहीं दे सकते हैं। ऐसा ही एक खुलासा पाकिस्तानी क्रिकेट के कोच ने किया है। भारत से हार के पश्चात सुसाइड करना चाहते थे पाकिस्तान के कोच, आपको जानना चाहिए उन्होंने ऐसा क्या कहा ?

भारत से हार के बाद सुसाइड करना चाहते थे पाकिस्तान के कोच


loading...
पाकिस्तान के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने इस बात का दावा किया है कि आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) में भारत से हार के पश्चात स्थिति बहुत निराशाजनक हो गई थी, और इसी बीच वे मैच छोड़कर चले गए थे। इतना ही नहीं, मिकी आर्थर ने ये भी बताया कि इस हार के बाद उनका पूरा मन था कि वे आत्महत्या कर लें। इंग्लैंड के मैनचेस्टर में 16 जून को भारत ने पाकिस्तान को 89रनों से बुरी तरह हराया था जिससे पाकिस्तान की पूरे देश में किरकिरी हो गई थी और इससे पाक फैन्स में क्रिकेट टीम को लेकर जबरदस्त क्रोध भर गया।

इस हार ने पाकिस्तान की विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को भी जोरदार झटका दिया था, हालांकि, दक्षिण अफ्रीका को हरा कर पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को फिर से बरकरार रख लिया। मगर पाकिस्तानी कोच मिकी आर्थर ने स्वीकार किया कि भारत से हार के बाद वे बहुत दुखी हो गए थे और निराशा के साथ वे आत्महत्या करना चाहते थे मगर इस जीत से उन्हें एक उम्मीद फिर से जग गई है।

उन्होंने कहा, ”पिछले रविवार को मैं आत्महत्या करना चाहता था, मगर मैं जानता था कि यह केवल एक खराब परफॉर्मेंस है। हमें उम्मीद थी कि इस बार हम भारत से जरूर जीतेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। ये सब इतना जल्दी हो गया कि मैं देखता रह गया। आप एक मुकाबला हारते हैं और इसके बाद दूसरा… आखिर यह विश्व कप है। मीडिया एक हार पर आपको कठघरे में खड़ा कर देती है, पब्लिक की उम्मीदों को पूरा ना कर पाने के कारण आप बचाव की मुद्रा में आ जाते हैं।’

मिकी आर्थर का भावुक कमेंट साफतौर पर ये बताता है कि वे अपने काम के प्रति कितने जुनूनी हैं मगर फैंस को लगता है कि दक्षिण अफ्रीका में जन्मे हेड कोच के शब्दों ने पाकिस्तान के पूर्व कोच बॉब वूल्मर की साल 2007 के विश्व कप में हुई स्वाभाविक मौत की याद दिला दी। पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने आर्थर की उम्मीद को दक्षिण अफ्रीका को 49 रनों से हरा कर फिर से बरकरार रखा। अब पाकिस्तान को अपनी रनरेट बेहतर करने के लिए अगले होने वाले तीन मैच जीतने होंगे जिससे वे टॉप-4 में पहुंच सकें तथा आगे खेल सकें। पाकिस्तान बुधवार को बर्मिंघम में न्यूजीलैंड से भिड़ने की तैयारी में है। इसपर कोच आर्थर ने कहा, ‘मैं अपने खिलाड़ियों से सदैव कहता हूं यह सिर्फ एक परफॉर्मेंस है।’