बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर का बेटा जीता है ऐसी जिंदगी, देख लेंगे तो विश्वास नहीं कर पाएंगे- देखें..!

वैसे तो दुनियाभर में अमीर लोगों की कमी नहीं है मगर जब गरीब की मदद करने की बात आती है तो सारे अमीर पीछे ही रह जाते हैं। अगर अमीर लोग थोड़े मेहरबान हो जाएं तो भारत देश से सदैव के लिए गरीबी को खत्म किया जा सकता है। लेकिन ऐसा केवल सोचा जा सकता है। असलियत में बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जो दूसरों की सहायता करते हैं। जिन लोगों को मदद करना होता है वह अधिक अमीर न होने पर भी गरीबों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं। उन्हीं में से एक हैं बॉलीवुड के अभिनेता नाना पाटेकर।

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार हैं नाना


loading...
नाना पाटेकर का नाम इंडस्ट्री के सबसे मशहूर एक्टर में शुमार होता है। पर्दे पर कई बार आपने उन्हें गरीबों के हक़ के लिए लड़ते हुए देखा होगा। आपको जानकर हैरानी होगी कि असल जिंदगी में भी नाना गरीबों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। नाना को समाज सेवा करना बहुत अच्छा लगता है और आप जानकर हैरान रह जायेंगे कि उन्होंने अपनी सारी प्रॉपर्टी महाराष्ट्र के किसानों को दान दे दी है। प्रॉपर्टी किसानों को दान देकर वह अपनी मां के साथ एक छोटे से घर में रहते हैं। अब नाना की राह उनका बेटा भी चल पड़ा है। अपने पिता की तरह अब नाना पाटेकर के बेटे भी समाज सेवा तथा गरीबों की मदद करने में लगे हुए हैं।

समाज सेवी कार्यों में लगे रहते हैं नाना


नाना पाटेकर अब बहुत ही कम बॉलीवुड फिल्मों में नजर आते हैं। उन्होंने अपना जीवन गरीबों की सेवा में समर्पित कर दिया है। वैसे तो नाना पाटेकर के नाम कई बड़ी-बड़ी फिल्में हैं मगर इसके बावजूद वह एक साधारण शख्स की तरह जिंदगी जीते हैं। नाना पाटेकर ने तिरंगा, क्रांतिवीर और यशवंत जैसी कई देशभक्ति वाली फिल्मों में काम किया है। नाना ने अभिनय को एक नई परिभाषा दी है। एक एक्टर के तौर पर खुद को स्थापित करने वाले नाना एक समाज सेवी के रूप में खुद की पहचान बना चुके हैं। इस बात में कोई शक नहीं है कि नाना बॉलीवुड के सबसे मंझे हुए कलाकार हैं। ऐसे में हर कलाकार को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।

लाइमलाइट से दूर रहते हैं नाना के बेटे


आजकल जहां सभी स्टारकिड्स लाइमलाइट में रहते हैं वहीं नाना पाटेकर के बेटे को लाइमलाइट में रहना पसंद नहीं है। बता दें, नाना के बेटे का नाम मल्हार पाटेकर है। मल्हार की भी दिलचस्पी अपने पिता की तरह समाज सेवा में है। मल्हार को भी एक साधारण जीवन जीना पसंद है। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि सोशल मीडिया के दौर में मल्हार खुद को सोशल मीडिया से दूर रखते हैं। वह किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर मौजूद नहीं हैं। शायद यही कारण है कि अन्य स्टारकिड्स की तुलना उन्हें कम लोग पहचानते हैं। नाना और मल्हार का रिश्ता बाप-बेटे का कम और दोस्ती का अधिक है। बहुत कम लोगों को जानकारी होगी कि फिल्मों में आने से पहले नाना पाटेकर इंडियन आर्मी में भी सर्वे कर चुके हैं। नाना लाइमलाइट से दूर समाज सेवा के कार्यों में लगे रहते हैं और अब उनके बेटे मल्हार भी इसी दिशा पर चल रहे हैं।