बारात लेकर पहुंचा दुल्हा तो लड़की वालों ने सभी बारातियों को बना लिया बंधक, मांगने लगे रकम..!

इन दिनों शादी का सीजन चल रहा हैं ऐसे में हमें कई अलग अलग प्रकार की ख़बरें भी सुनने को मिलती हैं। पिछले कुछ सालो में कई ऐसे मामले सामने आए हैं जहां दुल्हन शादी के दौरान दुल्हे की किसी हरकत की वजह से शादी नहीं करती हैं और बारात को खाली हाथ ही लौटा देती हैं। फिर बिहार की शादियों में तो कुछ ऐसे भी किस्से सुनने को मिलते हैं जिसमे कुछ गुंडे दुल्हन को मंडप से ही उठा के ले जाते हैं क्योंकि वो उसके साथ शादी रचाना चाहते हैं। अब शादी के पहले दुल्हन को भगाने या किडनेप करने के तो कई किस्से आप ने भी सुने होंगे। मगर बिहार के रसलपुर में उस दौरान मामला उल्टा पड़ गया जब दुल्हन और उसके परिवार ने दुल्हे सहित बारात में आए सभी मेहमानों को बंधक बना कर रख लिया और बदले में पैसो की मांग करने लगे। आइए इस पुरे मामले को विस्तार से जानते हैं।

इस वजह से आई शादी में अड़चन


loading...
जानकारी के मुताबिक बिहार के समस्तीपुर में रहने वाले सूरज कुमार के बेटे सुरेन्द्र महतो का विवाह रसलपुर निवासी ओम प्रकाश की बेटी के साथ तय हुआ था। शादी वाले दिन सुरेन्द्र तथा उसका परिवार बारात लेकर रसलपुर जा पहुंचा। हालाँकि बारात के स्वागत के दौरान लड़की के परिवार वालो को पता चला कि दुल्हे ने बहुत ज्यादा शराब पी रखी हैं। ऐसे में दुल्हन पक्ष ने दुल्हे के पिता में इस संबंध में बात करनी चाही। लेकिन दुल्हे का बाप सूरज खुद ही नशे में बुरी तरह धुत था। ऐसे में दुल्हन और उनके परिवार वालो का दिमाग खराब हो गया और उन्होंने शादी कैंसिल करने का मन बना लिया।

दुल्हे सहीत पूरी बारात को बनाया बंधक


चुकी शादी में दुल्हन के परिवार का काफी खर्चा हो चुका था इसलिए उन्होंने नशे में धुत दुल्हे की बारात को इतनी आसानी से नहीं जाने दिया। वे उनसे शादी में हुआ खर्चा भी वसूलना चाहते थे। इसी चक्कर में लड़की पक्ष ने पहले सभी बारातियों को बंधक बना लिया और उन्हें तभी जाने दिया जब दुल्हे के परिवार ने उन्हें 50 हजार रुपए दिए। इसके बाद उन्होंने दुल्हे और उसके पिता को भी काफी देर तक बंधक बना कर रखा। लड़की वालो ने इनसे 3 लाख 50 हजार रुपए की मांग की। जब ये लोग पैसे देने को राजी हुए तभी इन्हें जाने दिया।

दुल्हे की बहन की हैं ये शिकायत

उधर दुल्हे की बहन का कहना हैं कि उसने इस पुरे मामले की रिपोर्ट पुलिस में भी की थी मगर उनकी तरफ से कोई भी तुरंत कारवाई नहीं की गई। हालाँकि रिपोर्ट्स के अनुसार बाद में पुलिस मौके पर पहुंची थी और फिलहाल इस पुरे मामले की जांच पड़ताल कर रही हैं। इस मामले में और जानकारी बाद में मिलेगी।