ऑनलाइन नीलामी में करोड़ों का घर लाखों रुपयों में खरीदा, देखने गया तो उसके बाद होश ही उड़ गए..!

हर किसी के जीवन में घर खरीदना बड़ा सपना होता है, जिसे साकार करने के लिए वह पूरी जीवन मेहनत करता है, परन्तु अगर यह सपना पूरा होकर भी अधूरा रहे, तो इसे बदकिस्मती कहते हैं। जी हां, अमेरिका के साउथ फ्लोरिडा में एक शख्स ने अपना घर खरीदने का सपना पूरा किया, जिसके लिए उसने पैमेंट भी कर दी, मगर जब घर तक पहुंचा, तो वहां का नज़ारा देखकर उसके पैरो तले ज़मीन खिसक गई। दरअसल, शख्स ने ऑनलाइन नीलामी के तहत घर खरीदा था, मगर बाद में वहां कुछ और ही मिला। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

loading...
अमेरिका के साउथ फ्लोरिडा में एक शख्स ने ऑनलाइन नीलामी में हिस्सा लेकर एक सस्ता घर खरीदा, जिसकी असल कीमत लगभग 1 करोड़, 23 लाख बताई जा रही है, लेकिन शख्स को सिर्फ लाखों रुपये में ही मिल गया। घर खरीदने के बाद शख्स खुशी खुशी अपने नये घर गया, मगर वहां जाकर उसके पैरों तले की ज़मीन खिसक गई, क्योंकि नीलामी घर की नहीं हुई थी, बल्कि एक पट्टी की हुई थी, जिसके बाद उसे अंदाजा हुआ कि उसके साथ धोखा किया गया।

ऑनलाइन हो रही थी खूबसूरत विला की नीलामी


ऑनलाइन एक खूबसूरत विला की नीलामी हो रही थी, जिसे खरीदना हर किसी का सपना होता है, मगर इस सपने में थोड़ा सा झोला था, जिसकी वजह से शख्स के साथ धोखा हो गया। दरअसल, नीलामी के लिए तस्वीर पोस्ट हुई थी, उसमें एक शानदार विला दिख रहा था, जिसे खरीदने के लिए उस शख्स ने बोली लगाई और वह उसके नाम हो गया, जिसके पश्चात उसने पैमेंट किया और घर देखने चला गया, लेकिन घर जाकर देखा तो वह घर किसी और का था और उसके हिस्से में केवल एक पट्टी आई थी, जिसके बाद उसके होश ही उड़ गए।

एक पट्टी के लिए चुकाए लाखों रुपये


तस्वीर में विला को देखकर उस शख्स ने सोचा कि यह पूरा विला ही 6 लाख का मिल रहा है, जिसकी वजह से उसने उसे खरीद लिया, मगर वहां जाने पर पता चला कि उसके नाम सिर्फ एक पट्टी है। नीलामी में उसे घर की जगह केवल उसके पिछले हिस्से में 1 फुट चौड़ी और 100 फुट लंबी एक घास लगी पट्टी ही मिली थी, जिसके बाद उसने उस वेबसाइट पर शिकायत की तो उन्होंने साफ मना कर दिया और कहा हमने केवल पट्टी की बात की थी।

कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ेगा

अपने पैसे वापस पाने के लिए अब शख्स के पास केवल कोर्ट का दरवाजा ही खटखटाना पड़ेगा, जिसके बाद ही उसे पैसे मिलेंगे, वरना 6 लाख तो पानी में गए। बता दें कि शख्स कोर्ट में गुमराह करने को लेकर याचिका दाखिल कराएगा, जिसके पश्चात इस पूरे मामले पर सुनवाई होगी और अगर शख्स केस जीत गया, तो उसे उसके पैसे वापस मिल जाएंगे, अन्यथा ठगी का शिकार तो हुआ ही है। हिंदू बुलेटिन आप सभी से यह गुजारिश करता है कि ऑनलाइन या ऑफलाइन प्रॉपर्टी खरीदते वक्त पूरी जांच पड़ताल के बाद ही पैंसे लगाए, जिससे आप इस तरह की ठगी से बच सकते हैं।