महिला मरीज का आरोप: डॉक्टर से कहा- कुत्ता ने काटा, तो आप भी कुत्ते को काट लो..!

जब भी किसी व्यक्ति को कुत्ता काट लेता हैं तो वो सीधा डॉक्टर के पास जाता हैं। उसे उम्मीद रहती हैं कि डॉक्टर उसके दर्द को दूर कर उसका सही तथा अच्छा इलाज करेगा। मगर क्या होगा जब वही डॉक्टर आप से कहे “यदि आपको कुत्ते ने काटा हैं तो आप भी कुत्ते को काट लो।” कुछ ऐसा ही आरोप राजस्थान के अजमेर में रहने वाली एक महिला ने सरकारी डिस्पेंसरी के एक डॉक्टर पर लगाया हैं। महिला का दावा हैं कि जब वो डॉक्टर के पास इलाज के लिए गई तो उसने उल्टी सलाह देते हुए कहा कि कुत्ता तुम्हें काटे तो तुम भी उसे काट लो। इस घटना के पश्चात महिला ने हॉस्पिटल के बाहर काफी हंगामा भी किया हैं। इस घटना से जुड़ा एक विडियो भी बड़ी तेजी से वायरल हो रहा हैं।

loading...
57 सेकंड के इस विडियो में महिला बहुत गुस्से में नजर आ रही हैं। वो किसी दुसरे व्यक्ति को बता रही हैं कि किस तरह इस डॉक्टर ने उसे कुत्ते को ही काट लेने की सलाह दी। हालाँकि इस विडियो में डॉक्टर को महिला को ये बोलते हुए नहीं दिखाया गया हैं। विडियो के अंदर डॉक्टर महिला मरीज को एससी-एसटी ऐक्ट के तहत उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करने की धमकी भी दे रहा हैं। इस पर महिला कहती हैं कि मुझे तो ये भी नहीं पता कि आप किस जाति के हैं। जरा कोई मुझे इनकी जाति बता दो। इस पुरे मामले के ऊपर डॉक्टर  प्रवीण बलोटिया ने ‘कुत्ते को काटने’ वाली सलाह देने से मना किया हैं। उसका कहना हैं कि मैंने इस प्रकार की कोई टिप्पणी नहीं दी हैं। हालाँकि महिला का दावा हैं कि डॉक्टर ने ऐसा कहा हैं।

जानकारी के मुताबिक ये घटना बीते गुरुवार की हैं। जब ये विडियो वायरल हो गया और विवाद बढ़ने लगा तो चीफ मेडिकल हेल्थ ऑफिसर ने 4 मेम्बर्स की एक समिति का गठन कर इस घटना के विषय में जांच के आदेश दिए। अजमेर के अडिशनल चीफ मेडिकल ऑफिसर, डॉ संपत सिंह जोढा के अनुसार इस पुरे मामले की जांच की जा रही हैं। फिलहाल डॉक्टर और स्टाफ के बयान लिए जा चुके है और जल्द ही महिला से भी बातचीत होगी। बता दे कि महिला यहां ऐंटी-रेबीज इंजेक्शन लेने आती थी। गुरुवार को वो अपने दुसरे डोज का इंजेक्शन लेने आई हुई थी। बस तभी ये पूरा मामला सामने आया।

अब इस पुरे मामले में डॉक्टर सही बोल रहा हैं या फिर महिला मरीज इस बात का पता बाद में ही चल पाएगा। बरहाल आप इस वायरल विडियो को यहां देख सकते हैं। विडियो देख हमें ये अवश्य बताए कि इस मामले में आपको क्या लगता हैं कौन सही हैं और कौन झूठा हैं।