कम ही लोग जानते हैं जेपी नड्डा की ये तीन रोचक बातें, दूसरी बात तो है शादी से जुड़ी..!

भारतीय जनता पार्टी में एक बड़ा बदलाव हुआ। जगत प्रकाश नड्डा यानि जेपी नड्डा को सोमवार को भाजपा का कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया। पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया गया। नड्डा मोदी सरकार में स्वास्थ्य मंत्रालय का बड़ा पद संभाल चुके हैं। हालांकि उनको इस बार टीम मोदी में जगह नहीं मिली थी तभी से चर्चा थी कि उनको पार्टी की कमान मिलने वाली है जो आखिरकार सही बात साबित हुई। हम आपको नड्डा से जुड़ी तीन रोचक बातें बतातें हैं। इनमें दूसरी बात उनकी शादी से जुड़ी हुई है।

ये है जानकारी नंबर 1


loading...
बिहार की राजधानी पटना में 2 दिसंबर 1960 को जन्मे जेपी नड्डा ब्राह्मण परिवार में जन्म लिए थे। कम ही लोग जानते हैं कि वो नेता होने से पहले वकील थे। जी हां पटना से उन्होंने बीए की पढ़ाई की। इसके पश्चात हिमाचल यूनिवर्सिटी से उन्होंने एलएलबी की डिग्री प्राप्त की।

ये है जानकारी नंबर 2


जेपी नड्डा के पिता का नाम नारायण लाल नड्डा है। उनके पिता पटना विवि में कुलपति थे। जेपी नड्डा की शादी वर्ष 1992 में हुई थी। उनकी पत्नी का नाम मल्लिका नड्डा है। कम ही लोगों को पता होगा कि उनकी पत्नी प्रोफेसर हैं और हिमाचल विश्वविद्यालय में पढ़ाती हैं।

ये है जानकारी नंबर 3


तीसरी जानकारी उनका वकालत से राजनीति में आने की है। जेपी नड्डा ने अपनी सियासत का सफर वर्ष 1975 में शुरू किया था। कम ही लोगों को जानकारी होगी कि वो भी जेपी आंदोलन की ही उपज हैं। जी हां उन्होंने भी जेपी आंदोलन में भाग लिया था और बाद में बिहार की छात्र शाखा एबीवीपी में शामिल हो गए थे।