अब जाकर सामने आया राहुल गांधी के इस्तीफे पर अड़े रहने का असली कारण, यह है वो कारण..!

लोकसभा चुनाव 2019 में हार के पश्चात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी काफी निराश हैं। वो राजनीति में कम सक्रिय नजर आ रहे हैं। वहीं उन्होंने इस्तीफा देने और कांग्रेस का नया अध्यक्ष तलाशने का अल्टीमेटम दे दिया है। कांग्रेस के बड़े नेता उनको बहुत मना रहे हैं लेकिन राहुल अपने इस्तीफे पर अड़े हुए हैं। खबर के मुताबिक पहली बार राहुल के इस्तीफे पर अड़े रहने की असली वजह सामने आई है। इस कारण को खुद उन्होंने युवा कांग्रेसियों से मुलाकात में बताया।

राहुल को मनाने पहुंचे थे युवा कांग्रेसी


loading...
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे की खबर से यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता बहुत निराश हैं। इसी वजह से बुधवार को यूथ कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य राहुल के घर के बाहर इकट्ठा हो गए थे। इसके पश्चात कांग्रेस सुप्रीमो ने उनको मुलाकात का समय दिया और घर पर बुलाया। यूथ कांग्रेस ने राहुल से कहा कि यह उनकी नहीं बल्कि सामूहिक हार है। ऐसे में बस आपका ही इस्तीफा क्यों होगा।

जानें राहुल ने बताया इस्तीफे पर अड़े रहने का कारण



पहली बार युवा नेताओं से मुलाकात में राहुल ने अपने इस्तीफे पर अड़े रहने का कारण बता दिया। वो बोले कि मैंने हार के पश्चात अपने इस्तीफे का फैसला किया लेकिन क्या किसी मुख्यमंत्री, महासचिव या प्रदेश अध्यक्ष ने हार का जिम्मा लेकर अपना इस्तीफा दिया। इसी बात से वो आहत हैं और उन्होंने साफ कह दिया कि वो अब पार्टी अध्यक्ष नहीं रहेंगे। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष ने यह अवश्य कहा कि वो कहीं जा नहीं रहे हैं। राहुल बोले कि मैं आपके साथ रहूंगा और संघर्ष करूंगा।