फिल्मों से अधिक वेब सीरीज में इन एक्ट्रेस को मिली सराहना, जोरदार अभिनय के दर्शक हुए कायल..!

एक्टिंग अब बड़े पर्दे या फिर छोटे पर्दे तक ही सीमित नहीं रह गया है। इसके अतिरिक्त भी कई ऐसे माध्यम आ गए हैं जिनके द्वारा एक एक्टर घर-घर में मशहूर हो सकता है। पहले केवल फिल्मों और टीवी सीरियलों में काम करने वाले लोगों को ही पहचान मिलती थी। मगर अब बदलते वक़्त के साथ-साथ लोगों का नजरिया भी बदला है। लोग घिसी-पिटी मूवी और सीरियल के अलावा कुछ हटकर और रियल देखना चाहते हैं। ऐसे लोगों की चाहत नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम जैसे कुछ एप्स पूरी कर देते हैं। नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम, हॉटस्टार कुछ ऐसे एप हैं जिन्हें देखने का चलन इन दिनों बहुत बढ़ गया है। इन दिनों वेब सीरीज का फैशन ट्रेंड में हैं। ये वेब सीरीज इन एप्स पर ही दिखाए जाते हैं और इनमें काम करने के लिए बॉलीवुड के कई बड़े-बड़े सितारे तैयार रहते हैं।

loading...
आज के समय में लोग फिल्मों से ज्यादा वेब सीरीज को देखना पसंद करते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड के कुछ सितारों को फिल्म इंडस्ट्री में रहकर उतनी लोकप्रियता प्राप्त नहीं हुई जितनी उन्होंने वेब सीरीज में काम करके पाई। आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों से मिलवाने जा रहे हैं जिन्हें बॉलीवुड में तो कुछ खास मुकाम प्राप्त नहीं हुआ लेकिन वेब सीरीज में अपने दमदार अभिनय से वह दर्शकों के दिलों में राज कर रही हैं।

दिया मिर्जा


साल 2000 में ‘मिस एशिया पेसिफिक’ का खिताब अपने नाम करने वाली अभिनेत्री दिया मिर्जा बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में कार्य कर चुकी हैं। उन्हें फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ के लिए आज भी याद किया जाता है। इतने साल इंडस्ट्री में रहने के बावजूद दिया अपना नाम बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शामिल नहीं कर पाईं। हाल ही में जी5 पर ‘काफिर’ वेब सीरीज रिलीज़ हुआ है जिसमें दिया मिर्जा हैं। इस सीरीज में दिया के अभिनय को काफी सराहा जा रहा है।

टिस्का चोपड़ा


बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस टिस्का चोपड़ा फिल्म इंडस्ट्री में सालों से हैं मगर इसके बावजूद उनका नाम हिट अभिनेत्रियों की लिस्ट में नहीं आता। लेकिन इस बात में कोई शक नहीं है कि उनमें प्रतिभा कूट-कूट के भरी है। उनकी शॉर्ट फिल्म ‘चटनी’ ने बहुत लोकप्रियता हासिल की थी। इसके बाद ‘होस्टेजेज’ में भी उनके अभिनय को खूब सराहा गया। बता दें, चटनी के लिए टिस्का को फिल्म फेयर फॉर बेस्ट एक्ट्रेस (शॉर्ट फिल्म) के लिए अवार्ड भी मिला था।

शेफाली शाह


हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुए वेब सीरीज ‘डेल्ही क्राइम’ में शेफाली शाह के काम को काफी पसंद किया गया। इसमें शेफाली ने डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी का किरदार निभाया है। यह वेब सीरीज 2016 में हुए निर्भया रेप कांड पर आधारित है। शेफाली शाह दमदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं। मगर फिर भी बॉलीवुड में उनके अभिनय को सराहा नहीं गया।

हुमा कुरैशी


हुमा कुरैशी बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री हैं। फिल्म ‘गैंग्स ऑफ़ वासेपुर’ में लोगों ने हुमा के अभिनय को बहुत पसंद किया था। हुमा ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है इसके बावजूद उन्हें वह मुकाम प्राप्त नहीं हुआ जिसकी वह हक़दार हैं। ऐसे में हुमा ने वेब सीरीज की तरफ रुख किया और हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई हुमा कुरैशी की ‘लैला’ तहलका मचा रही है। भविष्य के भारत पर आधारित इस फिल्म में लोगों को हुमा की एक्टिंग बहुत पसंद आ रही है।