केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की सवारी है यह धाकड़ कार, मंत्रिमंडल में किसी के पास नही है यह गाड़ी..!

केन्द्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह को आज बच्चा बच्चा जानता है फिर चाहे कारण उनके हिंदुत्ववादी सोच हो फिर समय-समय पर उनके द्वारा दिए गए विवादित बयान। वो जहां भी भाषण देने जाते है हजारो-लाखों की संख्या में लोग उन्हें सुनने पहुंच जाते है। लेकिन क्या आपको पता है कि गिरिराज सिंह को कारों का काफी शौक है।

loading...
शायद हो सकता है आपको नही पता हो कि उनके पास एक ऐसी कार है जो उनके मंत्रिमंडल में किसी के पास नहीं है। गिरिराज सिंह ने वर्ष 2017 में अपने गेराज में एक इलेक्ट्रिक कार को शामिल किया था। कहा जाता है कि गिरिराज सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी के रेडियो प्रोग्राम मन की बात सुनने के पश्चात इस इलेक्ट्रिक कार को खरीदने का फैसला किया था।

आपको यहां जानकर हैरानी होगी कि वह अपने मंत्रिमंडल में अकेले ऐसे सांसद है जो इलेक्ट्रिक कार का उपयोग करते है। गिरिराज सिंह ने महिंद्रा की ईटूओ इलेक्ट्रिक कार को जब खरीदा था तो सबसे पहले भाजपा मुख्यालय लेकर गए थे। सोशल मीडिया पर शेयर अपनी पोस्ट में गिरिराज सिंह ने इसे प्रदूषण कम करने की कोशिश में एक अहम पहल बताया था। उनकी इस कार का नंबर DL 3C AT 0007 है, जो एक वीआईपी नंबर है।

हालांकी राजधानी दिल्ली में इलेक्ट्रिक कार चार्जिंग की परेशानी के कारण गिरिराज सिंह इस कार को काफी कम इस्तेमाल करते है। हालांकी दिल्ली में कई जगहों पर अब इलेक्ट्रिक कार चार्जिंग प्वाइंट बनाया जा रहा है। हाल ही में लुटियन दिल्ली में कुछ इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग प्वाइंट को स्थापित किया गया है।