हथेली में भी बन रहा है Y का निशान तो बदलनें वाली है आपकी तक़दीर, जानें कैसे ?

इंसान की जिन्दगी में हर छोटी-छोटी घटना का अपना एक महत्व होता है। जीवन में बिना वजह कोई भी चीज नहीं होती है। इंसानी समाज में कुछ चीजें हमेशा से ही मौजूद रही हैं। इंसान उनका इस्तेमाल करके अपने जीवन को संवारनें में लगा रहता है। ज्योतिष विद्या भी उन्ही में से एक है। इंसान प्राचीनकाल से ही ज्योतिष विद्या की तरह आकर्षित रहा है। यह बड़ा ही अद्भुत ज्ञान है।

इंसान हुआ है भविष्य बतानें में सफल


loading...
किसी भी व्यक्ति के जीवन में घटने वाली हर छोटी-बड़ी घटना का प्रभाव उसके भविष्य पर पड़ता है। ग्रहों-नक्षत्रों के बारे में जाननें के लिए इंसान कई वर्षों तक प्रयत्न करता रहा। आखिरकार इंसान को सफलता मिली और वह ग्रहों के माध्यम से इंसान का भविष्य बतानें में सफ़ल हुआ। आजकल आपको प्रत्येक स्थान पर ऐसे ज्योतिषियों की भरमार देखनें को मिल जाएगी जो भविष्य बतानें का दावा करते हैं।

हथेली में बने Y का महत्व जानकर हो जायेंगे दंग


हालांकि वह भविष्य के बारे में सही बताते हैं या नहीं इसके बारे में हम आपको कुछ नहीं बता सकते हैं। किन्तु आज जो हम आपको बतानें वाले हैं, वह जानकर यक़ीनन आपका पूरा जीवन बदलनें वाला है। अक्सर आपकी हथेलियों पर कई तरह के निशान देखनें को मिलते हैं। उन्ही में से एक निशान है ‘Y’ का। कुछ लोगों की हथेली पर ‘Y’ का निशान भी होता है। ज्योतिषशास्त्र में इसका बहुत महत्व है।

अधिक्तर लोग समझते हैं साधारण रेखा


ऐसा माना जाता है हथेली पर बनने वाली लगभग सभी रेखाओं का सम्बन्ध व्यक्ति की आयु से होता है। यदि किसी किसी व्यक्ति की जीवनरेखा और मणिबंध के बीच ‘Y’ का निशान बन रहा है तो इसका भी अपना महत्व होता है। सभी लोगों के लिए इस निशान का अच्छा या बुरा अर्थ दोनों ही हो सकता है। यदि आपकी हथेली में जीवन रेखा से निकलकर कोई रेखा चन्द्र पर्वत की तरफ जाती है तो ‘Y’ का निशान बनता है। अधिक्तर लोग इसका अर्थ नहीं जानते हैं तो इसे साधारण रेखा ही समझते हैं।

मिलता है विदेश जानें का अवसर


जब जीवन रेखा से निकलकर कोई लाइन चन्द्र पर्वत पार कर जाती है और वहीँ रुक जाती है तो इससे बना हुआ ‘Y’ का निशान व्यक्ति के जीवन में अच्छा प्रभाव डालता है। ऐसे लोगों के जीवन में कई अच्छी बातें होती हैं और उन्हें विदेश जानें का भी अवसर मिलता है। ऐसे लोगों के जीवन से समस्याएँ सदैव के लिए समाप्त हो जाती है। इसके उल्टा यदि जीवनरेखा से निकल रही सामान्य लाइन ‘Y’ का निशान बना रही है तो इसका प्रभाव जीवन में अलग होता है। यह ‘Y’ का निशान व्यक्ति के जीवन में अशुभ प्रभाव लेकर आता है। जब यह ‘Y’ का निशान बनता है उसके बाद से इंसान कमजोर होने लगता है और वह बीमार पड़ने लगता है।