12-12 घंटे लाइन में लगकर ये अभिनेता देता था ऑडिशन, एक रोल ने बदल दिया इनका भाग्य..!

अपने सपने को पूरा करने का अवसर बहुत कम लोगों को मिलता है और जो संघर्ष करके यहां तक पहुंचते हैं उन्हें पता होता है कि संघर्ष के दौरान उन्होंने क्या-क्या झेला है। टीवी के कई कलाकार कम वक्त में ज्यादा लोकप्रियता सिर्फ संघर्ष के बल पर ही बना पाते हैं और उन्हीं में से एक हैं अभिनेता योगेश त्रिपाठी, जो आज छोटे पर्दे की शान बने हैं। योगेश त्रिपाठी टीवी की दुनिया में हप्पू सिंह के नाम से मशहूर हैं और 12-12 घंटे लाइन में लगकर ये एक्टर देता था ऑडिशन, इनकी कामयाबी की कहानी भी बहुत अलग है।
loading...
एंड टीवी के पॉपुलर शो भाभी जी घर पर हैं में दरोगा हप्पू सिंह के नाम से मशहूर योगेश त्रिपाठी यूपी के झांसी से बिलॉन्ग करते हैं। योगेश ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है जिसमें उन्होंने बताया कि जब वे ऑडिशन देते थे तब उन्हें 12 घंटों तक लाइन में खड़े रहना पड़ता था। फिर इन्होने थिएटर करना प्रारंभ कर दिया और फिर धीरे-धीरे इन्हें एक विज्ञापन मिल गया इसके बाद उन्हें एफआईआर में काम करने का पहला अवसर मिल गया। इन्होने 2 सालों तक जमकर मेहनत की तब जाकर उन्हें ये सीरियल मिला। साल 2015 में इन्हें भाभी जी घर पर हैं में दरोगा का किरदार करने को मिला जिसका नाम हप्पू सिंह है और उसके नौ बच्चे हैं और एक प्रेग्नेंट पत्नी होती है। हप्पू सिंह का किरदार काफी फनी है और ये कुछ करें ना करें बस मुंह बना देते हैं तो लोगों को हंसी आ जाती है।
इसी के साथ उन्हें सब चैनल पर जीजाजी छत पर हैं में भी नाई का किरदार मिल गया। इन दोनों सीरियल्स में इनका किरदार बहुत फनी है और लोग सबसे ज्यादा हप्पू सिंह के नाम से इन्हें पहचानते हैं। योगेश बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे और 12वीं के पश्चात इनके पिता जी ने इनका एडमिशन बीएससी में लखनऊ यूनिवर्सिटी में करवा दिया। यहां आकर इन्होंने एक नाटक मंडली ज्वाइन कर ली औऱ पिता जी से छिपकर ये एक्टिंग करने जाया करते थे। मुंबई जाने के बाद कई बार ऐसा हुआ था कि उन्हें स्टेशन पर ही रात बितानी पड़ी थी।

अब निभाते हैं लीड एक्टर का रोल
हप्पू सिंह के मशहूर होने पर योगेश त्रिपाठी का एंड टीवी पर ही हप्पू सिंह उलटन पलटन आने लगा है। इसमें उनकी मैरिड लाइफ दिखाई जाती है और 9 बच्चों के बीच हप्पू सिंह कैसे फंसे हैं ये दिखाया जाता है। योगेश त्रिपाठी 11 अगस्त, 1979 को झांसी में जन्में योगेश त्रिपाठी आज कई अवॉर्ड प्राप्त कर चुके हैं। आम लोग इन्हें हप्पू सिंह के नाम से भी पुकारते हैं औऱ इनकी लोकप्रियता बहुत है और इसके लिए योगेश त्रिपाठी ने बहुत मेहनत की है। शो में तो इनके 9 बच्चे दिखाए जाते हैं लेकिन असल जीवन में इन्हें एक ही बेटा है।