वर्ल्ड कप 2019 को लेकर बहुत बड़ी भविष्यवाणी, ये दो देश होंगे फाइनल में आमने सामने..!

जैसा कि आप सभी जानते हैं इन दिनों पुरे संसार में आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 को लेकर बड़ा ही क्रेज चल रहा हैं। देखते ही देखते ये वर्ल्ड कप अपने अंतिम चरण की ओर बढ़ने लगा हैं। मंगलवार 9 जुलाई और गुरुवार 11 जुलाई को इसका सेमी फाइनल मैच होगा। यही मैच निश्चित करेगा कि 14 जुलाई रविवार को होने वाले वर्ल्ड कप फाइनल मैच में कौन सी दो टीमें खेलेगी। फिलहाल आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत रेंकिंग टेबल में सबसे आगे हैं। उसने टॉप 4 में अपनी जगह बना ली हैं। इस लिस्ट में दुसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया, तीसरे पर इंग्लैंड जबकि चौथे पर न्यूजीलैंड हैं। जहां मंगलवार को भारत और न्यूजीलैंड के मध्य सेमी-फाइनल होगा तो वहीं गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का मैच होगा। इस स्थिति में सबसे बड़ा सवाल ये उठता हैं कि फाइनल में कौन से दो देशो की टीमें आमने सामने होगी? इस बात की भविष्यवाणी दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने की हैं।

loading...
फाफ डू प्लेसिस की माने तो वर्ल्ड कप 2019 फाइनल में भारत और इंग्लैंड आमने सामने होंगे। उन्होंने इसका कारण भी बताया हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ मैचों में न्यूजीलैंड की टीम के परफॉरमेंस में भारी गिरावट आई हैं। इससे यही अनुमान हैं कि भारत उसे सेमी फाइनल में हराकर फाइनल में पहुँच जाएगा। वहीं इंग्लैंड तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मुकाबले में भी इंग्लैंड के जित के आसार अधिक लग रहे हैं। प्लेसिस ने ये भी कहा कि हमारी लास्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया से हुई जित से सबसे ज्यादा ख़ुशी भारत को हुई हैं। बता दे कि ऑस्ट्रेलिया अभी तक पायदान में सबसे ऊपर था मगर साउथ अफ्रीका ने जब इसे पिछले मैच में हराया तो वो एक पायदान नीचे चला गया। उधर इंडिया ने श्रीलंका को हराया था जिसके बाद वो सबसे टॉप की पोजीशन पर हैं। प्लेसिस का कहना हैं कि इस विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ने ही शानदार प्रदर्शन किया हैं। इसलिए मैं इन दोनों देशो की टीम का समर्थन करूँगा।

अब प्लेसिस ने सेमी फाइनल में जितने वाली टीम्स भारत और इंग्लैंड की भविष्यवाणी तो कर दी मगर फाइनल कौन जीतेगा ये अभी भी सबसे बड़ा सवाल हैं। हर देश के नागरिक यही चाहते हैं कि उनकी टीम विश्व कप जित जाए। भारत की बात करे तो उसने आखरी बार वर्ल्ड कप साल 2011 में जीता था। उस दौरान महेंद्र सिंह धोनी टीम के कप्तान थे। धोनी अभी भी टीम में हैं मगर कप्तान विराट कोहली हैं।

मतलब टीम में डबल दिमाग काम कर रहा हैं। ऐसे में कई लोगो का कहना हैं कि इस बार भारत वर्ल्ड कप अपने नाम कर सकता हैं।मगर हमें बाकी देशो की टीम को भी कम नहीं आकना चाहिए। हर टीम इस सीरिज को जितने का सपना देख रही हैं। सभी अपने परफॉरमेंस में भी लगातार बेहतरी दिखा रहे हैं। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि 14 जुलाई को होने वाले फाइनल मैच में जित का सहरा कौन सा देश पहनता हैं।