25 सालों में 5 फीट से 2 फीट की हो गयी महिला, लगातार घट रहा है कद, जानकर हैरान हो जायेंगे..!

दोस्तों अगर आपसे कोई भी कहे कि एक महिला का कद हर साल घट जाता है तो शायद ही आप उस बात पर यकीन ही नहीं करेगें क्योंकि व्यस्क होने के बाद कद घटने क्या बढ़ने का भी सवाल नही उठता है पर यूपी में एक ऐसी महिला अपने लगातार घटते कद के कारण चर्चा में है। खबर ये है कि महिला पिछले 25 सालों में 5 फीट 2 इंच से घटकर 2 फीट की रह गयी है। जी हां.. है तो ये बिलकुल सच है। अब आप ये जानना चाह रहे होंगे कि ये अजुबा होता है कैसे है..तो ये जानने के लिए पढिए हमारी ये विशेष रिपोर्ट..

अजीब तरह की हैं बीमारी
loading...
आपको बता दे यूपी में कानपुर के धरऊ गांव की शांति देवी चर्चा का केन्द्र बनी रही है। कभी सवा पांच फीट की रहीं शांति देवी की लंबाई अब दो फीट रह गई है… और अब 60 साल की शांति देवी चल-फिर नहीं पातीं हैं। बता दे अजब तरह की बीमारी लगने के बाद डॉक्टरों के दर पर दौड़ लगाई तो भी बात नहीं बनी। एक तरफ इलाज तो वही दूसरी तरफ कद घटना जारी रहा। छोटे बच्चों के लेटने वाला पर ही उनका गुजर हो जाता हैं। बता दे उनकी सारी जरूरतें खटोले पर ही पूरी होती हैं। ऐसा उनके साथ अजीब तरह की बीमारी का वजह हुआ।

एक हादसे के बाद लग गया अनोखा रोग, जिसका यहाँ नही कोई इलाज
25 साल पहले एक ऐसी हादसा शांति देवी के लिए मुसीबत बन गया। बता दे हादसे के जख्म ठीक होने के बाद अस्पताल से लौटी शांति देवी का कद अचानक ही घटने लगा है। बताते हैं कि करीब 25 साल पहले घर के बाहर छप्पर रखा जा रहा था। घर के बाकी लोगों की तरह शांति देवी भी मदद कर रही थीं। आपको बता दे इसी दौरान छप्पर की एक धन्नी सरकी फिर पूरा छप्पर शांति देवी के ऊपर आ गिरा।
वह बुरी तरह से घायल हो गर्इं। पति गंगाचरण कुशवाहा तथा अन्य लोग उन्हें हास्पिटल ले गए। कुछ दिनों बाद ठीक हुई तो उन्हें घर ले आए। बता दे इलाज के बाद शांति देवी ठीक तो हो गई लेकिन हादसे के 3 माह बाद उसकी हड्डियों में दर्द होने लगा। फिर धीरे धीरे शांति देवी का कद घटना शुरू हो गया। बता दे चार महीने में आधा फीट तक लंबाई कम हो गई। तब परिजनों ने शांति देवी को कई चिकित्सकों को भी दिखाया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ और उनकी लम्बाई घटते घटते केवल दो फीट बची है।