फेसबुक पर लिखा साथियों क्षमा और अलविदा.. और प्रधानाचार्य ने लगा ली फांसी..!

उदयपुर में सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य ने रविवार को अपने घर पर ही फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या से पूर्व उन्होंने गले में फांसी के फंदे का अपना फोटो फेसबुक पर पोस्ट किया और एक युवती को अपनी मौत का जिम्मेदार बताते हुए लिखा ‘साथियों क्षमा और अलविदा..।

loading...
जानकारी के अनुसार उदयपुर में सीसारमा रोड स्थित हर्ष नगर में निवासरत मृतक मनोहर सिंह राजपूत समीपवर्ती धार स्कूल के प्रधानाचार्य हैं तथा राजस्थान शिक्षा सेवा प्राध्यापक संघ (रेसला) के पदाधिकारी भी रहे हैं। उनके इस तरह से आत्महत्या करने और फेसबुक पोस्ट को पढ़कर उनसे जुड़े कई शिक्षक सदमे में हैं। शिक्षा विभाग के कार्मिकों में इस घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा है। शिक्षा विभाग के सोशल मीडिया समूहों में इसी घटना की चर्चा चल रही है।

फिलहाल पुलिस से इस मामले में अधिकृत रूप से विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है, मगर फेसबुक पर इस तरह लिखकर आत्महत्या कर लेने से मामले की चर्चा चहुंओर है। बताया जा रहा है कि मृतक मनोहर सिंह की पत्नी का दो वर्ष पूर्व बीमारी के कारण देहांत हो चुका है। पुत्री का विवाह हो चुका है। आत्महत्या के समय घर में कोई मौजूद भी था या नहीं, फेसबुक पर मृतक द्वारा लिखी गई जानकारी कितनी सही है, इन सभी पहलुओं पर सभी की नजर है।