इस बॉलीवुड अभिनेत्री की तस्वीर जेब में लिए फिरते थे शोएब अख्तर, किडनेप करने की थी योजना..!

शोएब अख्तर को पकिस्तान का अब तक का सबसे धुरंधर गेंदबाज भी कहा जाए तो ये गलत नहीं होगा  अपनी तेज़ रफ़्तार बालिंग के कारण उन्हें ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ नाम से भी पुकारा जाने लगा था। शोएब वर्तमान में पाकिस्तानी टीम का हिस्सा नहीं हैं लेकिन जब भी पकिस्तान की क्रिकेट टीम हार जाती हैं तो वे उन्हें लेक्चर जरूर देते हैं। हाल ही में वर्ल्ड कप सीरिज में जब पाकिस्तान वाले टीम इंडिया से हारे तब भी शोएब पाक क्रिकेट टीम को कई नसीहतें देने लगे थे। उनका ये विडियो बहुत वायरल भी हुआ था। लेकिन आज हम आपके शोएब के एक पुराने प्यार के बारे में बताने जा रहे हैं। शोएब का ये पुराना प्यार कोई पाकिस्तानी महिला नहीं बल्कि भारतीय अदाकारा सोनाली बेंद्रे हैं।

loading...
दरअसल एक वक्त ऐसा भी था जब शोएब सोनाली के प्यार में पूरी तरह पागल हो गए थे। उन्होंने इसका जिक्र एक इंटरव्यू में भी किया था। उन्होंने बताया था कि जब पहली बार उन्होंने ‘इंग्लिश बाबु देसी मेम’ फिल्म देखी थी तो वे सोनाली के काफी बड़े फैन बन गए थे। इस फिल्म को देखने के बाद उन्हें सोनाली से मोहब्बत हो गई थी। आलम ये था कि वे सोनाली की फोटो भी अपने पर्स में रखकर घुमने लगे थे। उस दौरान उनका कमरा भी सोनाली बेंद्रे के पोस्टर्स से भरा रहता था। हालाँकि ये एक तरफ़ा प्यार था। मगर फिर भी शोएब ने सोनाली को प्रपोज करने तक का मन बना लिया था। बात यही ख़त्म नहीं हुई, बल्कि शोएब ने तो ये तक सोच लिया था कि यदि सोनाली ने उनका लव प्रपोजल ठुकरा दिया तो वे उन्हें किडनेप कर पाकिस्तान ले आएँगे। हालाँकि ये बात उन्होंने एक मजाकिया तौर पर कही थी।

उधर दूसरी ओर जब सोनाली को शोएब के इस पागलपन के बारे में बताया गया था तो उन्होंने कहा था “मैं क्रिकेट की फैन नहीं हुई, इसलिए शोएब अख्तर नाम के किसी पाकिस्तानी प्लेयर को भी नहीं जानती हूँ। मगर यदि वो मेरे फैन हैं तो उन्हें धन्यवाद।” शोएब का सोनाली को लेकर प्यार मीडिया का फेवरेट टॉपिक हुआ करता था। जब भी भारत पाकिस्तान के बीच मैच होता था तो मीडिया वाले सोनाली के पास पहुँच जाते थे और शोएब के बारे में उनकी राय जानते थे। सोनाली को ये सब बहुत फनी लगता था। हालाँकि जैसा हमने आपको बताया ये केवल शोएब का एक तरफ़ा प्यार था। सोनाली को उनमे कोई भी दिलचस्पी नहीं थी।


वैसे बता दे कि ये कोई पहली बार नहीं हैं जब एक पाकिस्तानी क्रिकेट प्लेयर को किसी भारतीय महिला से प्यार हुआ हो। मसलन शोएब मालिक को भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से प्रेम हुआ था। इन दोनों ने तो शादी भी कर ली हैं। इसके अतिरिक्त बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना रॉय ने पाक क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी की थी। इनकी एक बेटी भी हुई थी। लेकिन बाद में तलाक हो गया और रीना अपनी बेटी के साथ भारत आकर रहने लगी। अब क्या करे प्यार हैं ही ऐसी चीज जो जब होता हैं तो कोई सीमा या बंधन नहीं देखता हैं।