छेड़छाड़ से परेशान रहती थीं मां-बेटी ने एसपी ऑफिस पर खाया जहर, दरोगा निलंबित..!

अपने ही खानदान के युवकों की छेड़छाड़ और पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर मां-बेटी ने एसपी कार्यालय पर जहरीला पदार्थ खाकर जान देने का प्रयास किया। मां-बेटी के इस आत्मघाती कदम से पुलिस प्रशासन में बवाल मच गया। आनन-फानन में दोनों को नगर की सीएचसी में भर्ती कराया, जहां से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए मेरठ मेडिकल के लिए रेफर कर दिया गया। इस मामले में एसपी ने चौकी प्रभारी चौसाना को निलंबित करते हुए जांच एएसपी को सौंप दी है। बुधवार को एसपी कार्यालय पर उस वक्त अचानक हड़कंप मच गया, जब एक महिला ने अपनी बेटी के साथ सल्फास की शीशी निकाली और जहर पी लिया।
loading...
बताया गया कि पीड़ित महिला प्रीति और उसकी बेटी मोनिका झिंझाना थाना क्षैत्र के खोड़समा गांव की रहने वाली हैं और वह खानदान के ही युवकों की प्रताड़ना व छेड़छाड़ से बहुत परेशान थी। कई बार उन्होंने इसकी शिकायत थाने और चौकी से लेकर एसपी तक से की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। बुधवार को एक बार फिर दोनों मां-बेटी एसपी ऑफिस पुहंची और न्याय की गुहार लगाई। बताया गया कि एसपी अजय कुमार उनके पहुंचने से पहले ही कार्यालय से निकल चुके थे। जिसके पश्चात कार्यालय परिसर में ही दोनों ने सल्फास खा लिया। एसपी के अनुसार महिला का अपने ही पड़ोसी व खानदान के युवकों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। इसी के कारण महिला की बेटी को उसके चचेरे भाई छेड़छाड़ और परेशान करते थे।
चौसाना चौकी प्रभारी बीनू सिंह को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है तथा इस मामले की जांच एएसपी राजेश श्रीवास्तव को सौंप दी गई है। पांच के खिलाफ केश हुआ दर्जशाम के समय एसपी अजय कुमार के निर्देश व पीडित महिला की तहरीर के आधार पर पांच लोगों विपिन पुत्र कंवरपाल, अरविन्द पुत्र रामप्रकाश, नरेश व सुनील पुत्रगण आसाराम व भारत पुत्र संसार के खिलाफ विभिन्न धाराओं में झिंझाना थाने में केश दर्ज कर लिया गया। इसकी विवेचना ऊन चौकी प्रभारी सत्यनारायण दाहिया को सौंपी गई है। महिला व उसकी बेटी अपनी शिकायत लेकर ऑफिस आई थी।
उन्होने अपने चचेरे भाइयों पर छेड़खानी और उत्पीड़न का इल्जाम लगाया है। चौकी प्रभारी से भी उनको काफी शिकायत थी। उनको कारवाई का अश्वासन दिया गया था। यहां से जाने के पश्चात रास्ते में दोनों ने कोई जहरीला पदार्थ पी लिया था। दोनों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत में सुधार है। चौसाना चौकी प्रभारी को निलम्बित कर दिया गया है। जांच एएसपी को सौंपी गई है।अजय कुमार पाण्डेय- एसपी शामली