खिड़की के बाहर कूलर रखकर सोया था परिवार, चोरो ने उसमे ही मिला दी बेहोशी की दवा, जानिए फिर क्या हुआ..!

हम सभी को गर्मी के दिनों में कूलर की ठंडी ठंडी हवा लेने का काफी शौक होता हैं। कूलर से अच्छी और ज्यादा ठंडी हवा पाने के लिए हम में से कई उसे घर के बाहर खिड़की के पास रख देते हैं। इससे कूलर बाहरी की हवा खीच कमरे को ठंडा कर देता हैं। फिर रात में नींद भी अच्छी आती हैं। मगर दिल्ली के समीप कंझावला इलाके में एक परिवार को ऐसा करना इतना महंगा पड़ गया कि उनका लाखो रुपए का नुकसान हो गया। दरअसल कुछ नकाबपोश चोरो ने रात में उनके कूलर में एक नशीला पदार्थ मिला दिया। इसके कारण परिवार के सभी लोग बेहोश हो गए और चोर बड़े आराम से घर का सभी सामान चोरी कर रफू चक्कर हो गए। वहीं परिवार के सदस्यों की जब नींद खुली तो उन्होंने खुद को हॉस्पिटल में पाया। आइए इस पुरे मामले को थोड़ा और विस्तार से जानते हैं।
loading...
जानकारी के अनुसार मदनपुर डबास में रहने वाली 23 वर्षीय सोनिया एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करती हैं। परिवार में उनके अतिरिक्त माता-हफीजन (55), पिता अहसान अली (64) और छोटी बहन सुलताना (21) हैं। सोनिया ने पुलिस को बताया कि वो और उनके माता पिता रात में घर के ग्राउंड फ्लोर पर सौ रहे थे। उनकी छोटी बहन दुसरे कमरे में सोई थी। सोने से पहले उन्होंने कूलर ऑन किया था जो कि घर के बाहर रखा हुआ हैं। फिर देर रात उन्हें कूलर के अंदर से कुछ अजीब सी दुर्गन्ध आने लगी। सोनिया कुछ समझ पाती इसके पहले ही वो बेहोश हो गई। बाद में जब आँख खुली तो उन्होंने स्वयं को संजय गांधी अस्पताल में पाया। ये भी पता चला कि परिवार के बाकी लोग भी हॉस्पिटल में इलाज करवा रहे हैं।

उधर जब उन्होंने घर देखा तो सारा सामान अस्त व्यस्त हालत में था। घर से जेवरात और नगदी पैसा भी गायब था। इसके पश्चात सोनिया ने पुलिस को इसकी शिकायत की। पुलिस का मानना हैं कि चोरो ने जरूर घर के बाहर रखे कूलर में कोई नशीला पदार्थ मिला दिया होगा। इस कारण सभी लोग बेहोश हो गए और वे अपना चोरी का काम कर गए। फिलहाल पुलिस इस पुरे मामले की जांच कर रही हैं।

यदि आप भी अपने घर के बाहर कूलर रखते हैं तो थोड़ा सावधान और सतर्क रहे। इस प्रकार की और भी घटनाए हो सकती हैं। इसलिए जहां तक कोशिश हो अपने कूलर को घर के अंदर ही रखिए। इसके साथ ही गहने वगैरह बैंक के लाकर में रखा करिए और घर में अधिक कैश भी ना रखे। इस तरह यदि कोई अनहोनी होती भी हैं तो आपका अधिक नुकसान नहीं होगा। आप चाहे तो घर के बाहर सीसीटीवी कैमरा भी लगा सकते हैं। इससे आपको बाद में चोरो को पकड़वाने में आसानी रहेगी। आजकल के चोर बहुत होशियार हो गए हैं इसलिए आपको एक्स्ट्रा सावधानी बरतनी होगी।