स्कूल में बच्चों से पैर दबवाते हुए शिक्षक का वीडियो वायरल, अभिभावकों ने किया बवाल...!

बिहार के कटिहार जिले के एक स्कूल में तैनात टीचर का बच्चों से पैर दबवाने का वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो को देखने से ये साफ पता चल सकता है कि शिक्षक का व्यवहार बच्चों के प्रति कैसा होगा। कटिहार के बलरामपुर प्रखंड के शरीफनगर पंचायत के पंडौल उत्क्रमित मध्य विद्यालय में तैनात शिक्षक हाली साहब पर जहां विद्यालय के बच्चों से अपने पैर दबवाने का इल्जाम है वहीं उनसे शौचालय साफ करवाने का भी आरोप है। शनिवार को इस बात की सूचना जैसे अभिभावकों को लगी वे स्कूल पहुंच गए और हंगामा करने लगे।
loading...
टीचर पर ये भी आरोप है कि बच्चों को पढ़ाने के बजाय वे कुर्सी पर नींद लेते हैं। वायरल वीडियो में यह बात भी स्पष्ट दिख रही है कि वे आराम से कुर्सी पर नींद में लेटे हुए हैं और एक छोटा बच्चा उनके पैर दबा रहा है। इस बात की सूचना जब बच्चों के अभिभावकों को मिली तो तुरंत स्कूल पहुचे और हंगामा शुरू कर दिया। अभिभावकों का कहना है कि स्कूल में पढ़ाने की बजाय बच्चों से काम करवाया जाता है। अभिभावकों का कहना है कि इस प्रकार के काम करवाने से बच्चों की मानसिकता पर बुरा असर पड़ता है।

आरोपी शिक्षक हाली साहब ने आरोपों से इनकार किया
इस मामले में अभी शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बात नहीं हो पाई है, मगर जब उक्त शिक्षक से पूछताछ की गई तो उन्होंने पैर दबाने की बात को स्वीकार किया, वहीं शौचालय साफ करने की बात को स्वीकार नहीं किया, मास्टर का कहना है कि सब झूठा इल्जाम लगाया जा रहा है। हालांकि इस मामले में न्यूज 18 ने जब जिला शिक्षा पदाधिकारी देवेन्द्र कुमार सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर इस वीडियो के आधार पर जांच करवा कर करवाई की जाएगी।