हाथ में अनुभव हुआ सूजन तो खुल गई नींद, टॉर्च जलाकर देखा तो बगल में बैठा था वो, फिर...!

10 जुलाई की रात एक युवक बिस्तर पर सो रहा था। इसी मध्य एक सर्प ने दाहिने हाथ में काट लिया। अचानक जब उसके हाथ में सूजन आने लगी तो वह उठ गया। मच्छरदानी के अंदर टॉर्च जलाकर देखा तो करैत साँप बैठा था। जिसे देखकर उसके होश उड़ गए।
loading...
उसने फौरन साँप को मारा और सो गया। उसने यह बात किसी को भी नही बताई। हालांकि शरीर में गर्मी लगने पर उसने परिवार को बताई, तो उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान उसकी सांप के काटने से मृत्यु हो गई। सूरजपुर जिले के ग्राम सिरसी निवासी 30 वर्षीय मनबोध पैकरा बुधवार रात बिस्तर पर सोए थे। 3 बजे मच्छरदानी में सांप घुस गया और डंस लिया। जब उसे अपने दाहिने हाथ में कुछ काटने का अनुभव हुआ, तो उसकी नींद खुल गई।
जब उसने उठकर देखा तो कुछ नहीं देखा, वह फिर से सो गया। आधे घंटे के पश्चात, जब उसका सिर भारी लगने लगा, तो उसने मच्छरदानी में करैत सांप को देखा। फिर उसने सांप को छड़ी से मार दिया और आंगन में फेक दिया। उसके बाद, परिवार को बताने के बजाय, वह सो गया। थोड़ी देर बाद, उसके हाथ में सूजन होने लगी और वह जाग गया। इसके पश्चात उन्होंने तुरंत यह बात परिवार को बताई।

सांप के काटने की संभावना पर परिजन उसे फौरन सूरजपुर जिला अस्पताल ले गए। यहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर के लिए भेज दिया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। युवक की मौत से परिवार में मातम छा गया।