महिला का आरोप: पुलिस ने पीकर पीटा, नाखून उखाड़े, गैंगरेप किया तथा आंखें फोड़ डाली, एसपी..!

राजस्थान के चूरू जिले के सरदारशहर में चोरी के आरोपी एक शख्स की पुलिस हिरासत में हुई संदिग्ध मौत के मामले में नया मोड़ आया है। मृतक की भाभी और परिजनों ने आधा दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मियों पर सामूहिक बलात्कार का आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग की है।
loading...
इधर, मामले में चूरू एसपी राजेन्द्र कुमार को एपीओ और सरदारशहर डीएसपी भंवरलाल मेघवाल को सस्पेंड कर दिया गया है। अब तक पूरे प्रकरण में 36 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है। पीड़िता जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल के ट्रोमा वार्ड में भर्ती है, जहां उसका इलाज चल रहा है। पीड़िता का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने तीन दिन तक शराब पीकर उसके साथ हैवानियत की। हाथों और पैरों के नाखून तक नोंच डाले। पुलिसवालों ने जबरन कुछ कागजों पर अंगूठा दस्तखत भी करवाए।
इधर, भारत एकता मंच के संयोजक रोशन मुंडोतिया, राजस्थान प्रदेश नायक महासभा के जयपुर जिलाध्यक्ष बिहारी लाल नायक ने आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई नहीं की जाने पर 15 जुलाई को राजस्थान विधानसभा घेराव की चेतावनी दी है। बता दें कि बुधवार रात मृतक की भाभी व भाई घर पहुंच गए थे, मगर शुक्रवार दोपहर बाद उसकी तबीयत और गंभीर हो गई। इसके कारण परिजन उसे सवाई मानसिंह अस्पताल जयपुर ले गए। यहां चिकित्सकों ने उसे ट्रोमा सेंटर में भर्ती कर उपचार शुरू किया। चूरू एसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएसपी भंवरलाल व महिला थाने की थानाधिकारी राजेश को पीड़िता के बयान लेने के लिए एसएमएस हॉस्पिटल भेजा था।