कार के इंजन और डैशबोर्ड में छिपकर क्रॉस कर रहे थे बॉर्डर, पुलिस ने किया गिरफ्तार..!

मध्य पूर्व और अफ्रीका से हर रोज़ सैकड़ों की तादाद में प्रवासी यूरोपीय देशों में प्रवेश करने की कोशिश करते हैं। ऐसा वो इसलिए करते हैं ताकि यूरोपीय देशों में काम करके वो अपने लिए रोजी-रोटी कमा सकें। सीरिया, अफगानिस्तान और ईराक में राजनीतिक हालात इसकी मुख्य वजह है। हाल ही में मोरक्को पुलिस ने तीन घंटे के अंदर कई ऐसे लोगों को पकड़ा जो गैरकानूनी तरीके से बॉर्डर क्रॉस करने की कोशिश कर रहे हैं।) इनमें से कोई कार के बर्डबोर्ड में घुसा हुआ था, तो कोई कार के इंजन में। यहां तक ​​कि एक व्यक्ति तो आदमी के अंदर बंद होकर बॉर्डर क्रॉस कर रहा था।
ये एक अन्य तस्वीर है, जिसमें एक व्यक्ति कार के इंजन में घुसा हुआ है। यह व्यक्ति स्पेन के जरिए यूरोप में घुसने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस के मुताबिक कई बार ये लोग खुद ही अपनी जान को जोखिम में डाल लेते हैं। पुलिस ने जिन लोगों को गैरकानूनी तरीके से बॉर्डर क्रॉस करते हुए पकड़ा, उनमें 15 वर्ष की एक लड़की भी शामिल थी।
पुलिस ने शनिवार को तीन घंटे के भीतर ऐसे तीन वाहनों की जाँच की। इन तीनों कारों में ऐसे व्यक्तियों को पाया गया जो बॉर्डर क्रॉस कर रहे थे। ये तस्वीरें दर्शाती हैं कि यूरोप में आने के लिए अफ्रीकी देशों के प्रवासी किस तरह मजबूर हैं।
जनवरी में भी पुलिस ने ऐसे दो लोगों को पकड़ा था जो गद्दे में जगह बनाकर बॉर्डर क्रॉस करने की कोशिश कर रहे थे। ये दोनों मोरक्को से मेलिला शहर में घुसने का प्रयत्न कर रहे थे।