बूढ़े व्यक्ति को सांप ने काटा तो उसने भी क्रोध में सांप को पकड़ काट दिया, जानिए फिर क्या हुआ..!

सांप एक ऐसा जीव हैं जिससे हर कोई दूर रहना ही पसंद करता हैं। ये अगर सामने आ जाए तो अच्छे अच्छे लोगो की हालत पतली हो जाती हैं। सांप से डरने की सबसे बड़ी वजह उसके दांतों में मौजूद जहर हैं। इस जहर की दो बुँदे भी इंसान के शरीर में चली जाए तो कुछ ही मिनटों में वो दम तोड़ देता हैं। आमतौर पर जब किसी को सांप काट लेता हैं तो वो डर जाता हैं और सीधा हॉस्पिटल कि ओर दौड़ता हैं। हालाँकि गुजरात में एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया हैं जिसमे जब सांप ने एक बुजुर्ग को काटा तो वो व्यक्ति गुस्से में सांप के ऊपर लपका और उसे पकड़ कर चबा गया। इसके बाद जो हुआ वो जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। तो चलिए इस पुरे मामले को विस्तार से जानते हैं।
loading...
दरअसल ये पूरा मामला गुजरात के वड़ोदरा से 120 किलोमीटर दूर स्थिति संतरामपुर तहसील के एक गाँव का हैं। इस गाँव में पर्वत गाला नाम का 60 वर्षीय बुजुर्ग रहता था। ये बुजुर्ग एक किसान हैं जो घटना वाले दिन अपने मक्के की फसल को ट्रक में चढ़ा रहा था। जब वो ऐसा कर रहा था तो एकाएक से एक सांप बीच में आ गया और उसने बुजुर्ग के हाथ एवं मुंह पर काट लिया। डसने के बाद जब सांप भागने लगा तो बुजुर्ग उसके पीछे दौड़ा और उसने गुस्से में उस सांप को उठाकर अपने दांतों से काट लिया।
ऐसा करने की वजह से सांप की मृत्यु हो गई। इधर गाँव के लोग पीड़ित बुजुर्ग को लुनावाड़ा के एक अस्पताल ले गए। यहाँ उसे एक इंजेक्शन दिया गया। फिर उन्हें बड़े अस्पताल में शिफ्ट करने की सलाह मिली। हालाँकि जब ऐसा किया गया तो देर हो चुकी थी और सांप के जहर की वजह से बुजुर्ग की भी मौत हो गई। जब इस बात की जानकारी लगी तो उन्होंने सांप के डसने को लेकर केस दर्ज किया और मामले की जांच करने लगे।
इस बात में कोई शक नहीं है कि ये पूरी घटना अपने आप में ही काफी विचित्र हैं। जब ये खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो लोगो को समझ नहीं आया कि आखिर बुजुर्ग ने सांप को क्यों काटा? कुछ लोगो का मानना हैं कि उसने ऐसा गुस्से में बदला लेने के लिए किया होगा। हालंकि कुछ लोग ये भी बता रहे हैं कि कई जगह गाँवों में ऐसी मान्यता हैं कि यदि सांप आपको काटे तो आप भी सांप को काट ले। इससे उसका जहर समाप्त हो जाएगा। हालाँकि ये सिर्फ एक मान्यता ही हैं जिसका असलियत में कोई लाभ नहीं मिलता हैं। इसलिए जब सांप काट ले तो आप ऐसा कुछ करने की बजे सीधे हॉस्पिटल जाए और अपना प्रॉपर इलाज करवाए। सांप के काटने के पश्चात आपको बिल्कुल भी टाइम वेस्ट नहीं करना हैं। जितना जल्दी आप इसका इलाज ले सकेंगे उतना ही जल्दी आप के बचने के चांस बढ़ते जाएंगे।