सोनीपत: होमवर्क करके नहीं लाया छात्र, वजह पूछा तो पेट में घुसेड़ दिया चाकू..!

दिल्ली से सटे हरियाणा के सोनीपत में छात्र द्वारा महिला शिक्षक पर हमले की सनसनीखेज घटना सामने आई है। सोनीपत के गांव भिगान के श्रीराम-कृष्ण वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में होमवर्क करके नहीं लाए 11वीं कक्षा के छात्र ने कॉपी मांगने पर शिक्षिका के पेट में नुकीली चीज घुसेड़ दी। जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गई। घायल शिक्षक की हालत गंभीर है। उसे पीजीआई रेफर किया गया। पुलिस ने छात्र को हिरासत में ले लिया और मामले की जांच शुरू कर दी।
पुलिस के मुताबिक, गर्मी की छुट्टियों के पश्चात सोमवार को स्कूल खुला था। कामी गांव की इंग्लिश टीचर मुकेश कुमारी करीब 10 बजे 11वीं कक्षा का लेक्चर दे रही थी। इस दौरान वह छात्रों को गर्मी की छुट्टियों में दिया गया होम वर्क भी चेक कर रहीं थी। मुकेश कुमारी हर छात्र की सीट पर जाकर होमवर्क चेक कर रहीं थी। इसके साथ ही शिक्षिका ने होमवर्क नहीं करके लाने वाले छात्रों को खड़े होने को कहा। जिसके पश्चात कई छात्र खड़े हो गए और एक छात्र क्लास रूम से बाहर जाने लगा।

इस पर शिक्षिका ने उसे बाहर जाने से रोक दिया। छात्र वापस अपने स्थान के पास आया और उसने चाकुओं से अंग्रेजी की शिक्षिका मुकेश पर हमला बोल दिया। घटना के पश्चात कक्षा में मौजूद छात्रों में अफरा-तफरी मच गई। शोर सुनकर अन्य शिक्षक कक्षा की तरफ दौड़े और भाग रहे छात्र को मौके पर ही पकड़ लिया। घायल अवस्था में शिक्षिका को सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां गंभीर हालत के कारण उन्हें महिला मेडिकल कॉलेज अस्पताल खानपुर और फिर वहां से पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया गया।

पुलिस ने शिक्षिका के बयान पर छात्र के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है। शिक्षिका ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि, मैंने उससे होमवर्क नहीं करके लाने का कारण पूछा। इस पर आरोपी छात्र अपने बैग के पास गया और चाकू निकालकर उस पर वार कर दिया।