केवल रवि किशन ही नहीं ये एक्टर्स भी बन चुके हैं पर्दे पर किन्नर, इन्हें देखकर डर गए थे सभी लोग..!

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे किरदार हैं जो अपने अलग प्रकार के किरदार के लिए बहुत लोकप्रिय रहे हैं। उन्होंने अपने अभिनय की ऐसी छाप छोड़ी कि लोग आज भी उन्हें उनके किरदार के लिए याद करते हैं। बॉलीवुड में अभिनय का सपना हर किसी का होता है इसलिए कोई भी किरदार मिल जाता है बस उसे ही अपना समझकर उसमें कुछ सितारे जान डाल देते हैं। लेकिन किन्नर का किरदार किसी एक्टर के लिए करना बहुत मुश्किल सी बात है। सिर्फ रवि किशन ही नहीं ये एक्टर्स भी बन चुके हैं पर्दे पर किन्नर, आपको कौन सा एक्टर इस रूप में पसंद आया था ?
loading...
फिल्मों में एक्टिंग से लाखों दिलों को जीतने वाले इन कलाकारों का ये रूप देखकर आप भी सोचने पर विवश हो गए होंगे। फिल्मों में एक्टिंग तो कोई भी कर लेता है लेकिन उस एक्टिंग से लोगों के दिलों में छाप छोड़ना काफी बड़ी बात होती है। यहां हम आपको ऐसे ही कुछ अभिनेताओं के बारे में बताएंगे।

महेश मांजेरकर
साल 2013 में आई फिल्म रज्जों में कंगना रनौत ने अपनी उम्र से कई वर्ष छोटे लड़के पासर अरो़ड़ा के साथ रोमांस किया था। फिल्म में महेश मांजेरकर ने किन्नर का किरदार निभाया था जिसे लोगों ने पसंद किया था, हालांकि फिल्म फ्लॉप हुई थी।

सवादिश अमरापुरकर
महेश भट्ट की फिल्म सड़क (1991) में सवादिश ने बेहद अच्छी एक्टिंग की थी। फिल्म में संजय दत्त और पूजा भट्ट मुख्य किरदार में थे मगर सवादिश के किन्नर वाले किरदार ने लोगों के दिलों में छाप छोड़ी।

आशुतोष राणा
शबनम मौसी पहली किन्नर रही जिन्होने चुनाव भी लड़ा और जीती भी। शबनम मौसी के जीवन पर ही फिल्म बनी जिसमें शबनम मौसी का किरदर आशुतोष राणा ने निभाया था। वर्ष 2005 में ये फिल्म आई थी लेकिन इससे पहले आशुतोष फिल्म संघर्ष में किन्नर का किरदार निभा चुके थे। जिस किरदार ने आम लोगों में दहशत फैला दी थी।

परेश रावल
वर्ष 1997 में आई फिल्म तमन्ना में परेश रावल ने किन्नर का किरदार निभाया था। फिल्म महेश भट्ट ने बनाई थी जिसमें पूजा भट्ट, शरद कपूर और मनोज बाजपेयी थे।

प्रशांत नारायणन
फिल्म मर्डर-2 में प्रशांत नारायणन ने एक साइको किन्नर का किरदार निभाया जिसे लड़कियों की चीखें काफी पसंद हुआ करती थीं। फिल्म सुपरहिट रही और प्रशांत के शानदार अभिनय ने दर्शकों के रोंगटे खड़े कर दिए थे।

रवि किशन
निर्देशक तिग्मांशू धूलिया ने अपनी फिल्म बुलेट राजा में रवि किशन को किन्नर का किरदार दिया था। फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर ठीक-ठाक चली थीं। रवि किशन भोजपुरी फिल्मों में काम करते हैं इसलिए इन्हें एक्टिंग की इतनी समझ है।