एक मुस्लिम महिला ने बोला - बीजेपी में जाने पर मकान मालिक ने निकाला, पुलिस ने कुछ और कहानी बताई..!

अलीगढ़ से एक और दिलचस्प खबर सामने आ रही है।  खबर ये कि एक महिला ने हाल-फिलहाल में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली। एक बड़े और भव्य आयोजन में। महिला की भाजपा के बैनर तले फोटो छपी। अखबार में। जिस घर में महिला रहती थी, उसके मकान मालिक ने भी अखबार पढ़ा। और फिर महिला से कहा कि घर खाली कर दीजिये। ऐसा महिला ने इल्जाम लगाया है। और इस आरोप के तहत गुलिस्तां, वही महिला जिसकी हम बात कर रहे हैं, ने पुलिस के मामला दर्ज कराया है। अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरी ने मीडिया से बातचीत में बताया है कि महिला की तहरीर पर मकान मालिक सलमान तथा मदीना के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 504 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

loading...
खबरों के मुताबिक़, गुलिस्तां ADA  कॉलोनी के एक घर में किराए पर रहती है। धर्म की बात करें तो गुलिस्तां भी मुस्लिम हैं, और उनके मकान मालिक सलमान भी मुस्लिम हैं। गुलिस्तां के मुताबिक़, उन्होंने 6 जुलाई को एक कार्यक्रम में भाजपा की सदस्यता ली। कार्यक्रम भाजपा की महावीरगंज मंडल ईकाई द्वारा शहर के रघुनाथ पैलेस में आयोजित किया गया था। भाजपा की महिला मोर्चे की नेता रूमी आसिफ खान की मौजूदगी में कई महिलाओं ने भाजपा की सदस्यता ली। और इसके बाद ही हुआ बवाल।

अलीगढ़ में सदस्यता लेतीं गुलिस्तां और अन्य महिलाएं


जैसा गुलिस्तां ने मीडिया को बताया है, अगले दिन रविवार यानी 7 जुलाई को गुलिस्तां तथा अन्य कई महिलाओं की फोटो छपी अखबार में। पीछे झंडा-बैनर था भाजपा का। इसे देखकर उनकी मकान मालिक मदीना का मूड खराब हो गया। और उन्होंने गुलिस्तां से तत्काल मकान खाली करने के लिए कहा। कई मीडिया रिपोर्टों में तो यह भी कहा गया कि गुलिस्तां और उनकी बेटी के साथ मारपीट भी की गयी।

“कल मैंने भाजपा ज्वाइन की। जब मेरी मकान मालकिन को इसका पता चला तो उन्होंने मेरे साथ खराब व्यवहार किया और मुझसे कहा कि मैं घर फौरन खाली कर दूं।”जब मामला पुलिस की जानकारी में आया था तो आकाश कुलहरी ने कहा था,“प्राथमिक तौर पर यह लगता है कि मकान मालिक की मां ने गुलिस्तां से बकाया बिजली के बिल के 4000 रूपए मांगे। इस बात पर बहस बढ़ी तो दोनों पक्षों में गुलिस्तां की भाजपा सदस्यता को लेकर बहस होने लगी। मकानमालिक के खिलाफ इस मामले में केस दर्ज करवाया गया है।”

“जिस पक्ष के खिलाफ शिकायत है, उसने माना है कि मामला दरअसल बिजली के बिल का ही था। मगर उन्होंने बाताकही में उन्होंने पार्टी की सदस्यता को लेकर भी बातें कही थीं।”पुलिस ने CrPC की धारा 151 के तहत सलमान को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। मगर पुलिस ने यह भी साफ़ किया है कि ऐसा Preventive measures की तरह किया गया है। प्रीवेंटिव कहें तो निवारक, यानी बचाव की स्थिति में।

नरेंद्र मोदी से आई 6 जुलाई को नरेंद्र मोदी बनारस में थे। मोदी ने चुनाव जीतने के पश्चात बनारस एक और सदस्यता अभियान शुरू किया। इस सदस्यता अभियान का लक्ष्य आगामी कुछ महीनों में भाजपा के कार्यकर्ता बेस में 2.2 करोड़ लोगों को जोड़ना है। भाजपा के दावों के अनुसार भाजपा के पास इस वक्त 11 करोड़ कार्यकर्ता हैं। चर्चाएं कहती हैं कि यदि भाजपा अगर ऐसा करने में सफल रहती है तो, कार्यकर्ताओं की संख्या के अनुसार, वह विश्व का सबसे बड़े राजनीतिक दल बन सकती है।