नाबालिग गर्लफ्रेंड को बंधक बनाकर दो वर्ष तक कराया देह व्यापार, पैसों के लिए दोस्तों और रईसजादों को परोसी लड़की की इज्जत..!

नाबालिग लड़की को पहले प्रेम जाल में फंसाने के पश्चात युवक ने नौकरी दिलाने का झांसा देकर 2 साल तक बंधक बनाकर अपने साथियों के साथ मिलकर देह व्यापार कराता रहा। इतना ही नहीं अपने साथियों के साथ मिलकर पीड़िता का दैहिक शोषण भी किया। आरोपी के चंगुल से छूटकर परिजनों के साथ शिकायत लेकर थाने पहुंची पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।
loading...
पीड़िता ने आईजी प्रदीप गुप्ता से शिकायत कर कार्रवाई नहीं होने पर आत्मदाह की चेतावनी दी। आईजी के आदेश पर पुलिस ने 10आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। मुंगेली कोतवाली पुलिस के अनुसार बिलासपुर में रहने वाली एक नाबालिग लड़की को एक युवक ने पहले प्यार के जाल में फंसाया और नौकरी लगाने के नाम पर बिलासपुर से मुंगेली लाकर बंधक बना लिया। युवक ने पीड़िता को एक मकान में बंधक बनाए रखा और देह व्यापार में धकेल दिया। विरोध करने पर युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर पीड़िता को धमकाते हुए उसका दैहिक शोषण किया और देह व्यापार कराता रहा। कुछ दिनों पूर्व नाबालिग आरोपियों के चंगुल से भागकर परिजनों के पास पहुंची और घटना की जानकारी दी।
परिजन उसे लेकर सरकंडा थाना गए। सरकंडा पुलिस ने उसे घटना स्थल मुंगेली क्षेत्र का होने का हवाला देकर मुंगेली भेज दिया। मुंगेली पुलिस उसकी शिकायत लेने के पश्चात कोई कार्रवाई नहीं की। करीब 25 दिनों के बाद पीड़िता आईजी प्रदीप गुप्ता से शिकायत करते हुए घटना की जानकारी दी और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर आत्मदाह की चेतावनी दी।
आईजी ने मुंगेली एसपी व कोतवाली टीआई से मामले की जानकारी ली। आईजी ने थानेदार को फटकार लगाते हुए मामले में अपराध दर्ज करने के आदेश दिए। आनन-फानन में गुरुवार रात पुलिस ने मामले में कांग्रेस नेता के करीबी समेत 10 आरोपियों के खिलाफ धारा 373, 376, 34, 506, पोस्को एक्ट की धारा 4, 66 व एसटीएससी एक्ट की धारा 3, 2 के तहत अपराध दर्ज किया।

आरोपियों में कांग्रेस नेता के करीबी व रसूखदार शामिल 

आरोपियों के नामों को कोतवाली पुलिस ने गोपनीय रखा है। इससे पुलिस की कार्रवाई पर भी प्रश्न उठ रहे हैं। सूत्रों के अनुसार आरोपियों में कांग्रेस नेताओं के करीबी व रसूखदार शामिल हैं। पुलिस आरोपियों को पूरा संरक्षण दे रही है। बंधक बनाकर पीटा, देह व्यापार नहीं करने पर दी परिजनों को मारने की धमकी पीड़िता ने बताया कि आरोपियों ने उसे देह व्यापार नहीं करने पर मारपीट करते थे। साथ ही परिजनों को जान से मारने की धमकी भी देते थे। उसके साथ आरोपियों ने पहले दैहिक शोषण करना शुरू किया। बाद मे उसे देह व्यापार में धकेल दिया। उसे मुंगेली जिले में अलग-अलग स्थानों पर रखकर लगातार देह व्यापार कराते रहे।