प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ को दी बड़ी सौगात..!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वपूर्ण खेलो इंडिया योजना के तहत युवा कल्याण विभाग की तरफ से जनपद में तीन अत्याधुनिक स्टेडियम के लिए 8.42 करोड़ की धनराशि स्वीकृत कर दी गई है। केंद्र सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद जल्द ही अब रानी की सराय के गंभीरवन, पल्हना के परसौली व मेंहनगर के घिनहापुर में जल्द ही स्टेडियम का निर्माण प्रारंभ कर दिया जाएगा। निर्माण के लिए धन सीधे कार्यदायी संस्था के खाते में भेजा जाएगा।

loading...
छह माह पूर्व युवा कल्याण विभाग की ओर से केंद्र सरकार की खेलो इंडिया योजना के तहत जनपद के तीन स्टेडियमों का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा गया था। जिला प्रशासन की ओर से पल्हना ब्लाक के परसौली, रानी की सराय के गंभीरवन और मेंहनगर के घिनहापुर में युवा कल्याण विभाग को एक-एक एकड़ से अधिक जमीन भी दी गई थी। इसमें पल्हना ब्लाक के परसौली में तीन करोड़ चार लाख 54 हजार से स्टेडियम का प्रस्ताव बनाया गया था। यहां पर मल्टीपर्पज हाल, एथलेटिक्स ट्रैक, बाउंड्रीवाल और गार्ड रूम बनाया जाएगा।

रानी की सराय के गंभीरवन में चार करोड़ 17 लाख 67 हजार से मल्टीपर्पज हाल, 400 मीटर का सेंथेटिक एथलेटिक ट्रैक, पानी की टंकी, बाउंड्रीवाल, रेसलिग बैडमिटन छह कोर्ट का, हैंडबाल, कबड्डी तथा गार्ड रूम बनाया जाएगा। मेंहनगर के घिनहापुर में एक करोड़ 20 लाख 10 हजार से फुटबाल ग्राउंड, नार्मल रनिग ट्रैक, बाउंड्रीवाल और गार्ड रूम बनाया जाएगा।

परसौली और गंभीरवन में बनने वाले मल्टीपर्पज हॉल में सभी प्रमुख इंडोर गेम की सुविधा भी की जाएगी। इसमें एथलेटिक्स, कुश्ती, वालीबाल कोर्ट, भरत्तोलन तथा कबड्डी के लिए भी कोर्ट होगा। हैंडबाल और बैडमिटन जैसी खेलों की सुविधाएं भी रहेंगी।