स्कूल के प्यार को किसी और का होता देख किया ये संगीन अपराध, गिरफ्तारी के बाद खुला रहस्य..!

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में नर्स की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है। पुलिस का दावा है कि त्रिकोणीय प्यार के कारण आरोपी युवक ने 22 वर्षीय नर्स की हत्या कर दी थी। रायपुर के सरस्वती नगर थाना क्षेत्र में कोटा के एक मकान में बीती 9 जुलाई को एक 22 वर्षीय युवती रोमिन भूआर्य की लाश मिली थी। इसका मूल निवास आलिवारा (भरनाभाट), थाना देवरी, जिला बालोद था।
loading...
मिली जानकारी के मुताबिक मृतका रोमिन की लाश करीब 5 दिन पुरानी थी, जो पूरी तरह से सड़ चुकी थी। फॉरेंसिक एक्सपर्ट व स्पेशल टीम द्वारा बीते 10 जुलाई को दिनभर जांच पड़ताल करने के बाद यह स्पष्ट हुआ कि नर्स की हत्या की गई है। पुलिस ने कई लोगों से पूछताछ के पश्चात देवरी क्षेत्र के एक गांव के युवक को हिरासत में लिया और पूछताछ की। शुरू में तो आरोपी ने किसी भी अपराध से इनकार किया, लेकिन पुलिस की सख्ती के बाद उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।

आरोपी का दावा
पुलिस के मुताबिक आरोपी युवक शिवराम केसरिया ने दावा किया है कि उसने और रोमिन भूआर्य ने एक साथ गांव के स्कूल में पढ़ाई की थी। पिछले 6-7 वर्षो से दोनों के बीच प्रेम संबंध था और दोनों हमेशा मिलते थे। इसी दौरान आरोपी शिवराम को रोमिन भूआर्य की किसी अन्य व्यक्ति के साथ प्रेम प्रसंग होने की जानकारी हुई, जिस पर आरोपी ने रोमिन भूआर्य को उस व्यक्ति से मिलने-जुलने और बात करने से मना किया था। आरोपी का कहना है कि मना करने के बाद भी दोनों लगातार संपर्क में थे। इस बात को आरोपी बर्दाश्त नहीं कर सका।

इस प्रकार दिया वारदात को अंजाम
पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि बीते 5 जुलाई को आरोपी रायपुर आया और रोमिन के कमरे में गया। रोमिन का उस व्यक्ति के साथ प्रेम प्रसंग की बात को लेकर दोनों के मध्य विवाद हुआ, जिस पर आरोपी ने रोमिन का गला दबाकर हत्या कर दी और कमरे के दरवाजे को बाहर से बंद कर फरार हो गया। शव से बदबू आने के बाद पड़ोसियों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद 9 जुलाई को शव बरामद कर जांच शुरू की गई। दो दिनों के अंदर मामले को सुलझाने का दावा पुलिस ने किया है।

इस तरह आरोपी तक पहुंची पुलिस
पुलिस के मुताबिक घटना के संबंध में रोमिन के परिजनों एवं आसपास के लोगों से भी विस्तृत पूछताछ करने के साथ ही तकनीकी विश्लेषण कर अज्ञात आरोपी को चिह्नित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम को खबर मिली कि रोमिन का उसके गांव के पास लगे ग्राम मनकी थाना देवरी जिला बालोद निवासी शिव कुमार केसरिया के साथ प्रेम संबंध था। कुछ दिनों पूर्व उसे रोमिन के साथ देखा गया था, जिस पर टीम द्वारा शिव कुमार केसरिया से मोबाइल से संपर्क करने का प्रयास किया गया, मगर उसका फोन स्विच ऑफ मिला, जिससे पुलिस का शक शिव कुमार केसरिया पर और भी गहरा हो गया। इसके बाद उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।