बिहार : शराब के छापेमारी में पुलिस पर हमला, दरोगा समेत तीन चोटिल, महिला गिरफ्तार..!

बिहार के रोहतास में काराकाट थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव में शराब की छापेमारी करने गई पुलिस पर जोरदार हमला किया गया। हमले में थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह, एएसआई राजा रामकृष्ण, गृह रक्षा वाहिनी के जवान राजू कुमार जख्मी हो गये है। एएसआई राजा राम कृष्ण और राजू कुमार को अधिक जख्मी होने के कारण बिक्रमगंज के करुणा अस्पताल में इलाज चल रहा है।
घटना बीते रविवार की आठ बजे के करीब बताया जाता है। पुलिस ने गुप्त सूचना पर मोहनपुर गांव में छापेमारी की गयी। छापेमारी में गीता देवी के घर से 92 पीस विदेशी शराब को जब्त किया गया। छापेमारी में शराब बिक्रेता गोपाल राम पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया, मगर शराब बिक्रेता गोपाल राम की पत्नी पुलिस के हत्थे चढ़ गयी। पुलिस ने शराब बेचने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने और शराब बेचने वालों की जांच में जुटी ही थी कि शराब बिक्रेताओं ने गैंग बनाकर पुलिस को घेर लिया तथा अचानक पुलिस पर ईंट, पत्थरों से हमला बोल दिया। ढाई से तीन सौ की संख्या लोगों ने पुलिस पर हमला बोला। पुलिस ने हमलावरों का सामना करते हुए अपना बचाव करते रहे फिर भी हमलावरों ने पुलिस को खदेड़ते हुए लगभग दो किलोमीटर तक ले गए। पुलिस वाहन को भी निशाना बनाया गया पुलिस वाहन भी क्षतिग्रस्त हुआ है। पुलिस हमलावरों से किसी तरह बचते हुए जब्त शराब तथा गिरफ्तार महिला को थाना लाने में कामयाब हुई।

बिक्रमगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राज कुमार ने बताया कि काराकाट पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि मोहनपुर गांव में अवैध शराब बिक्री की जा रही है। गुप्त सूचना पर पुलिस के जवान व महिला पुलिस के साथ छापेमारी की गई जिसमें अवैध शराब पकड़ा गया है। शराब के धंधे में संलिप्त एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। शराब बेचने, पुलिस पर हमला करने, पुलिस वाहन को क्षतिग्रस्त करने समेत कई मामलों में इस कांड में संलिप्त शराब बिक्रेताओं व कारोबारियों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है इस कांड की जांच चल रही है जो भी इस कांड में संलिप्त है चाहे कोई भी हो कड़ी कारवाई की जाएगी।