चल रही थी कब्र की खुदाई, तभी हाथ-पैर हिलाने लगा मरा हुआ युवक, इसके बाद जो हुआ वो...!

दरअसल, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मृत घोषित किया गया एक व्यक्ति दफन होने से ठीक पहले जिवित हो गया वर्ना उसे जिंदा दफना दिया जाता। उसकी कब्र खोदी जा रही थी और जब उसे दफन किया जाने वाला था, तो परिवार के कुछ सदस्यों ने उनके शरीर में हलचल देखी। इसके पश्चात सभी हैरान रह गए और रोना बंद कर दिया। इसके तुरंत बाद, मोहम्मद फुरकान को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें वेंटिलेटर के सहारे रखा गया है।

loading...
जानकारी के मुताबिक, 20 वर्षीय फुरकान को एक दुर्घटना के पश्चात 21 जून को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार को, उन्हें मृत घोषित कर दिया गया और उनका शव एंबुलेंस से पैतृक गांव ले जाया गया। फुरकान के बड़े भाई मोहम्मद इरफान ने कहा, "फुरकान की मृत्यु से बेहद दुखी, हम उसे दफनाने की तैयारी कर रहे थे, तभी किसी ने उसके शरीर में हरकत देखी। हम फुरकान को तुरंत राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने कहा कि वह जीवित है। और उसे वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा। "


इरफान ने कहा, "इससे पहले हमने निजी हॉस्पिटल को 7 लाख रुपये का भुगतान किया था और जब हमने उन्हें बताया कि अब हमारे पास पैसे नहीं हैं, तो अस्पताल वालो ने बोला कि आप अपने मरीज को लेकर घर जाइये क्योंकि उनकी मौत हो गई है।" इस बारे में लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) नरेंद्र अग्रवाल को जानकारी दी गई हैं। उन्होंने कहा कि हमने मामले का संज्ञान लिया है और इसकी पूरी जांच की जाएगी।