प्यार इस प्रकार चढ़ा कि परवान कि दो युवतियों ने आपस में कर ली शादी, सोशल मीडिया पर हुईं वायरल...!

यहां एक समलैंगिक शादी की चर्चा जोरों पर है। दो युवतियों का प्रेम ऐसा परवान चढ़ा कि दोनों ने आपस में विवाह रचा लिया। बता दें कि रोहनिया थाना क्षेत्र के मोहनसराय स्थित घांगलवीर बाबा मंदिर से सटे शिव मंदिर में दो युवतियों ने एक दूसरे के गले में जयमाल डाल कर विवाह रचा लिया। समलैंगिक शादी का मामला प्रकाश में आते ही बुधवार को लोग सोशल मीडिया में तरह-तरह का कमेंट दिन भर करते रहे। चर्चा रही कि शादी रचाने वाली युवतियां यहां से कानपुर के लिए रवाना हो गईं।

विधिवत किया पूजा पाठ

loading...
क्षेत्रीय लोगों के साथ मंदिर के पुजारी सूड्डू महाराज ने पत्रकारों को बताया कि बीते मंगलवार को दोपहर में एक ऑटो में सवार दो युवतियां मंदिर में आईं। दोनों युवतियां पाश्चात्य वेशभूषा जींस,टी-शर्ट पहने हुए थीं। मंदिर में आने के पश्चात दोनों ने विधिवत पूजा पाठ किया। इसके बाद पुजारी को बताया कि हम दोनों शादी करना चाहते हैं। समलैंगिक शादी को लेकर पुजारी असमजंस में पड़ गये।

दोनों के बार बार अनुरोध करने पर उन्होंने शादी की अनुमति दे दी। इसके पश्चात दोनों ने एक-दूसरे को जयमाल पहनाया। एक दूसरे को मंगलसूत्र पहनाने के बाद चुनरी भी ओढ़ाईं। इसके पश्चात दोनों पुजारी को दक्षिणा देकर ऑटो में बैठ कर चली गईं।पुजारी के अनुसार इस मंदिर में शादी विवाह भी कराया जाता है। इसके बाद उनसे शुल्क लेकर मंदिर के रजिस्टर में पंजीकरण होता है। पुजारी ने बताया कि विवाह रचाने वाली दोनों युवतियों की शादी को पंजीकृत नहीं किया गया है।