तानाशाह किम जोंग ढूढ़ रहा है जीजा, लाडली बहन इस कारण से अब तक है कुंवारी..!

उत्तर कोरिया का सनकी तानाशाह किम जोंग उन पहली बार कोई लोकतांत्रिक उपाय अपनाने जा रहा है जीं हां अपनी 30 साल की बहन किम यो जोंग की शादी के लिए वह स्वयंवर करवाएगा। दरअसल उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को दुनिया उसके निरंकुश और खुराफाती इरादों के लिए जानती है। लेकिन हम आपको बता दें कि सारे जहान के लिए एक क्रूर शाषक के रूप में जाना जाने वाला किम जोंग अपनी प्यारी बहन किम यो जोंग के लिए बहुत दिलदार है। असल में किम जोंग उन का उसकी बहन के प्रति इस कदर लगाव है कि वो अपने भाईयों से ज्यादा अपनी मानता है और बीते महिने ही उसने अपनी छोटी बहन को अपना सिपहसालार बना दिया है।

loading...
उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया के अनुसार किम जोंग उन ने देश के सत्ता केंद्र में कई बदलाव किये हैं। उन्होंने अपनी बहन किम यो जोंग को सत्ताधारी वर्कर्स पार्टी के पोलित ब्यूरो का वैकल्पिक सदस्य बनाया है। पोलित ब्यूरो के द्वारा ही किम जोंग उन अपने निर्णायक फैसले लेते हैं। इसके साथ ही खबर ये है कि किम जोंग उन की 30 वर्षीय बहन की चाह कर भी शादी नही हो पा रही है ऐसे में ये तानाशाह अपनी लाडली बहन किम यो जोंग के लिए एक स्वयंवर भी आयोजित कर रहा है। आज के विशेष रिपोर्ट में हम आपको यही बताने जा रहे हैं आखिर किस वजह से किम जोंग उन की लाडली बहन की शादी अब तक नही हो पायी है और किस तरह से ये तानाशाह उसके लिए स्वयंवर रचने जा रहा है।

किम जोंग उन तथा किम यो जोंग एक ही माता-पिता की संतान हैं। दरअसल किम जोंग उन के पिता किम जोंग इल की पांच पत्नियां थी, उनके कुल सात बच्चे थे। किम यो जोंग सात बच्चों में सबसे छोटी है। किम जोंग उन से चार साल छोटी किम यो जोंग को अक्सर अपने भाई के साथ देखा गया है। किम यो जोंग अपने भाई के साथ फील्ड दौरों के समय और पार्टी के प्रचार के वक्त दिखाई दी गई हैं। तानाशाह की बहन किम यो-जोंग का भी उत्तर कोरिया में बहुत रुतबा है। एक साउथ कोरियन न्यूजपेपर ‘द चोशुन’ के मुताबिक यो-जोंग अपने भाई के साथ ही रहती हैं और उनके लिए अप्वाईमेंट्स, प्रमोशन और प्रोपेगेंडा का काम देखती हैं। उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन की तानाशाही छवि के पीछे किम यो जोंग के दिमाग होने की बात कही जाती है। ऐसी भी रिपोर्ट हैं कि अक्टूबर 2014 में किम यो जोंग ने राष्ट्र की जिम्मेदारी संभाली क्योंकि उस समय उनके भाई और देश के नेता किम जोंग उन का इलाज हो रहा था। जानकार जॉन्स मैडेन ने 2014 में डीडब्ल्यू को दिये इंटरव्यू में बताया था कि किम यो जोंग उत्तर कोरियाई तानाशाह के सबसे ज्यादा विश्वासपात्रों में हैं मगर महिला होने के कारण वह उत्तराधिकारी नहीं हो सकतीं।

कुछ ऐसा है लाडली बहन की लाइफ स्टाइल

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोन्ग उन के विषय में उनके करीबी दोस्त पूर्व एनबीए स्टार डेनिस रॉडमैन ने कई खुलासे किए हैं। डेनिस ने तानाशाह के निजी शौक को लेकर उनकी फैमिली के भी कई रहस्य खोले और बताया की यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान किम यो-जोंग का रुतबा अलग ही होता था। इस तानाशाह की बहन किम यो-जोंग जब यूनिवर्सिटी में पढ़ती तो उसके पिता ने उसके लिए अलग से क्लास रूम तक के लिए अलग रास्ता बनवाया था, उस रास्ते पर यो जोंग के क्लासमेट के अतिरिक्त किसी का चलना प्रतिबंधित था। ऐसा कहा जाता है कि यो जोंग की शादी नॉर्थ कोरिया के आर्मी चीफ चोई रियॉंग हे के बेटे के साथ फिक्स्ड हो गयी थी मगर 2013 में उसकी मृत्यु एक रोड एक्सिडेंट में हो गयी। तब से यो जोंग सिंगल है। खबर के मुताबिक तानाशाह किम जोंग उन ने करीब 4 साल पहले 2012 में भी अपनी बहन की शादी की कोशिश की थी मगर उस बार भी कोई लड़का इस सनकी के पैमाने पर खरा नहीं उतर सका था। लिहाजा अब ये एक बार फिर से कोशिश कर रहा है।

बताया जा रहा है कि उसके लिए कई लड़कों को चुन भी लिया है। ये प्रतियोगिता एक बैचलर शो की तरह आयोजित की जा रही है। बहन के स्वयंवर की खबर के आदेश को न्यूज़ डॉट कॉम ए यू ने प्रकाशित किया है।अभी तक खुद किम जोंग ने लगभग 30 अविवाहित लड़कों को परखा भी है। लेकिन मैचमेकिंग कॉम्पिटिशन के लिए तानाशाह किम जोंग उन ने कई शर्तें भी रखी हैं जिन पर खरा उतरना सबके बस की बात नहीं है।

बहन की शादी के लिए ये तानाशाह की शर्तें:

लड़का प्योंगयांग की किम इल-संग यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएट होना चाहिए।
लड़के की हाइट कम से कम 5 फीट 10 इंच होनी चाहिए।
उसके पास आर्मी में काम करने का एक्सपीरियंस भी होना चाहिए।
स्वयंवर की शुरूआत तो हो चुकी है ऐसे में देखने वाली बात होगी कि किसकी शादी तानाशाह की लाडली बहन से होती है ।