पाक के सबसे वजनी व्यक्ति की सर्जरी के पश्चात मौत, इलाज के लिए सेना ने कराया था एयरलिफ्ट..!

पाकिस्तान के सबसे अधिक वजनी माने जाने वाले शख्स नूर हसन की मौत हो गई है। खबरों के अनुसार शालीमार अस्पताल में इलाज के दौरान नूर की मृत्यु हो गई। पाकिस्तान के सकीबाबाद के निवासी नूर, दो हफ्ते पहले वजन घटाने की सर्जरी के लिए हॉस्पिटल गए थे। वहां उनका इलाज सफल चल रहा था। जानकारी के अनुसार नूर के सर्जन डॉक्टर मौज ने कहा कि ICU में तोड़फोड़ के चलते उनकी मौत हो गई।
इसी ICU में एक अन्य गर्भवती महिला मौजूद थी, जिसकी मौत के पश्चात उसके परिजनों ने तोड़फोड़ की। उन्होंने कहा कि नूर की सर्जरी के बाद उनकी तबीयत बहुत खराब थी जिसकी वजह से उन्हें ICU में शिफ्ट किया गया। उन्होंने कहा कि तोड़फोड़ की वजह से नूर हसन के साथ दो अन्य मरीजों की मृत्यु हो गई।
पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा के आदेश के बाद 349 किलो के नूर हसन को लाहौर के सकीबाबाद से एयर लिफ्ट किया गया था। डॉक्टर मौज और उनकी टीम ने 90 मिनट तक उनका ऑपरेशन किया था। इसी वर्ष 19 जून को उनके घर से नूर हसन को दीवार तोड़कर एयर लिफ्ट किया गया था।
55 वर्षीय नूर हसन पेशे से एक टैक्सी ड्राइवर थे। पंजाब के सादिकाबाद शहर का निवासी रहे नूर ने अपने मोटापे से छुटकारा पाने के लिए होने वाले इलाज के लिए पाकिस्तानी सेना प्रमुख से अपील की थी।