IND v SL: कुलदीप और पंड्या को कैफ का कैच दिखाओ, ताकि फिर कभी यह भूल न करें..!

वर्ल्डकप 2019 का 44वां मैच। भारत वर्सेज श्रीलंका। इसे बचपन का वही वाला मैच मान लीजिए जिसे हम शो मैच या फ्रेंडली मैच के नाम से पुकारते थे। मतलब बिना पैसा लगाए खेला गया मैच। कोई हारे या जीते, दो पैसे का नुकसान नहीं। लेकिन हारो तो मूड तो खराब होता ही है। फिलहाल हार जीत का नहीं पता। एक काम जरूर मूड खराब करने वाला हुआ है। एक कैच छूटा है। इसके दो गुनहगार हैं। कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या। ज्यादा बड़ा कौन। ये आप वीडियो देखकर निश्चित करिएगा।

loading...
बात पांचवें ओवर की है। कुशल परेरा ने भुवनेश्वर की बॉल को लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छक्का मारने के लिए शॉट चढ़ाया। गेंद तन गई। मिड ऑन से कुलदीप यादव तथा मिड ऑफ से हार्दिक पंड्या गेंद की ओर लपके। पर हरकत गली के लौंडो वाली कर दी। एक दूसरे को कोई नहीं देखा। न आवाज दी। अंत में गेंद आई कुलदीप के हाथ में। लेकिन हाथ में नहीं आई। गिर गई। पंड्या ऐन मौके पर किनारे से निकल लिए। फिर दोनों एक दूसरे को ताक रहे थे। मन में एक दूसरे से कह रहे थे- तेरी गलती, नहीं तेरी गलती। पूरा मैदान इन दोनों को ताक रहा था। लेकिन कैच छूट चुका था।

कुलदीप और पंड्या ने चौथे ओवर में आसान कैच छोड़ा


वीडियो देखकर गड्ढापना कुलदीप का अधिक लगता है। क्योंकि गेंद उनके हाथ में आराम से आ गई थी। इस कैच को देखकर वो पाकिस्तान वाला कैच याद आ गई जिसे मोहम्मद कैफ ने लिया था। सामने से आते हेमंग बदानी के मुंह से भिड़ते हुए। मैच पलट दिया था। तो जब एक्सपक्टेशन हमारी कैफ वाली हैं तो बुरा तो लगेगा ही ना। फिर कैच भी उतना कठिन नहीं था। जितना कैफ का था। अच्छी बात ये है कि जिन कुशल परेरा का कैच छूटा। वो कुछ अधिक कर ना पाए। 8वें ओवर में बुमराह की सरसराती बॉल पर 18 रन के स्कोर पर एज छुआ दिए। वरना तो कुलदीप और बुमराह की शामत थी। लेकिन ये कैच-वैच किनारे रखो। हमें उस आदमी से मिलवाओ जिसने श्रीलंका को टॉस जीतकर पहले बैटिंग लेने को कहा था। पूरा मैच बरबाद कर दिए। 12वें ओवर में ही 55 पर 4 विकेट गिरवा के बैठ गए हैं।