JCB मशीन तोड़ रही थी भगवान शिव की मूर्ती, तभी हुआ ऐसा कि भोलेनाथ ने दिखा दिये दिन में तारे..!

दोस्तों हिंदू धर्म सभी धर्मों में सबसे पुराना माना जाता है। बता दे हिंदू धर्म में अनेकों देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना की होती है और हर देवी-देवता की अपनी एक अलग ही मान्यता है। शास्त्रों के अनुसार भगवान शिव को त्रिदेव भी कहा गया है। शिवजी की कल्पना एक ऐसे देव के रूप में किया जाता है जो कभी संहारक तो कभी पालक होते हैं।
loading...
भगवान शिव को संहार का देवता भी कहा जाता है। जबकि भगवान शिव के कुल 12 नाम प्रख्यात हैं। पूरे भारत में शिवजी के भक्तों की संख्या सबसे ज्यादा है। बता दे शिव भगवान अपने अनोखे रूप के कारण सबसे अलग भी दिखते हैं। महिला से लेकर पुरुष सभी उनकी भक्ति में लीन रहते हैं। अगर देखा जाए तो भगवान शिव का रूप सबसे हटके होता है। बता दे भगवान की सौम्य आकृति और रुद्र रूप दोनों ही विख्यात हैं। अब सावन का पवित्र महीना शुरू हो गया है। ऐसे में सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा विडियो वायरल हुआ है जिसे देखकर हर कोई हैरान है। हमें यकीन है जब आपको इस बात पता चलेगी तो आप भी दंग रह जाएंगे। क्या है पूरा मामला चलिए आपको बताते हैं।

ये है पूरा मामला
जबकि, हाल ही में जमीन की खुदाई करते समय एक ऐसा नजारा देखने को मिला जिसे देखकर लोग दंग रह गए। जबकि, एक पहाड़ी इलाके की खुदाई JCB मशीन से चल रही थी तभी अचानक ही खुदाई करने वालों को वहां एक सांप दिखाई दिया। जबकि, सांप का सिर वाला हिस्सा जमीन के ऊपर था और बाकी का शरीर जमीन के अंदर था। बता दे जब खुदाई पूरी की गयी तो वहां भगवान शिव की एक मूर्ती बरामद हुई। जब लोग भगवान शिव की मूर्ती के साथ सांप को देखकर हैरान रह गए।
अगर खुदाई करने वाले लोगों को सांप नहीं दिखता तो वह भगवान की मूर्ती को हानि पहुंचा देते। इस पूरे वाकये का एक विडियो बहुत ही तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जबकि, विडियो के मुताबिक भगवान शिव की जो मूर्ती मिली है उसे दिव्य मूर्ती बताया जा रहा है और यह भी बताया गया है कि इस मूर्ती की रक्षा के लिए खुद भगवान शिव के नागदेवता वहां आ पहुंचे थे। विडियो में इस चमत्कारी मूर्ति को भोले नाथ के 11वें अवतार रुद्र बजरंग बली की मूर्ति बताया गया है।

लाखों लोगों ने देखा विडियो

आपको बता दे यह विडियो सोशल मीडिया पर बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है। जबकि, इस विडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं। बता दे इस विडियो पर हर कोई भी अपनी अलग-अलग ही प्रतिक्रिया दे रहा है। हर कोई इसे भगवान का चमत्कार कह रहा है तो कोई भी इसे फेमस होने के लिए एक फेक विडियो बता रहा है। हालांकि ये बात अब तक साफ नहीं हो पाई है कि ये विडियो कहां का है। अगर आपने भी अभी तक ये विडियो नहीं देखा है तो हम आपके लिए ये विडियो लेकर आये हैं। आप भी देखें और बताएं कि इस पर आपकी क्या राय है।