गोल्ड मेडलिस्ट लड़की ने फेरों के वक़्त ही दूल्हे को कर दिया मना, जानिए आखिर ऐसा क्या हुआ था?

loading...
सोंचिये, आप क्या कहेंगे जब एक दुल्हन फेरों से ठीक पहले अपने दूल्हे और उसके घरवालों को ‘गेट आउट’ कह के बाहर का रास्ता दिखा दे? ये सुनकर आपके दिमाग में अलग-अलग तरह की बातें आ सकती हैं. हो सकता है कुछ लोग दुल्हन को जिम्मेदार ठहरायें और कुछ दूल्हे को भी. लेकिन आज जो वाक्या हम बताने जा रहे हैं वहां लड़की ने दूल्हे और उसके परिवारवालों को 7 फेरे लेने से पहले शादी के लिए मना कर दिया. इतना ही नहीं, लड़की ने दूल्हे और उसके घरवालों के खिलाफ पुलिस कंप्लेंट भी की. लेकिन आखिर ऐसा क्या हुआ था जो ये सब करने की नौबत आ गई? चलिए हम आपको बताते हैं कि क्या है पूरा मामला.
दरअसल, आपको बता दें की ये मामला मुरादाबाद जिले का है जहां पर ज्योति की शादी आशीष नाम के लड़के से दिल्ली रोड स्थित पार्क स्क्वायर होटल में हो रही थी. दोनों का रिश्ता एक मैरिज वेबसाइट के ज़रिये हुआ था. आशीष बैंगलोर का रहने वाला है और पेशे से इंटीरियर डिज़ाइनर है. 14 दिसंबर के दिन दोनों की शादी का कार्यक्रम चल रहा था और जयमाल की रस्म हो चुकी थी. फेरों के रस्म की तैयारी हो रही थी तभी हॉल से तेज़ आवाजें आनी शुरू हो गई. ज्योति ने बाहर जाकर देखा तो उसके पापा की बहस आशीष के घरवालों के साथ हो रही थी.
पूछने पर ज्योति को पता चला कि लड़केवालों ने अचानक से एक कार और 15 लाख रुपये कैश की डिमांड कर दिया  है. यह जानने के बाद ज्योति ने आशीष को एक कमरे में ले जाकर समझाने की कोशिश करी. उसने कहा कि दोनों पढ़े-लिखे हैं और अपने दम पर जो चाहें आगे जाकर कमाकर खरीद सकते हैं. लेकिन आशीष ज्योति की बात नहीं समझा. वह भी डिमांड पर अड़ा रहा. कहने लगा जब तक डिमांड पूरी नहीं होगी तब तक वह फेरे नहीं लेगा. यह सुनकर ज्योति को गुस्सा आ गया. वह अपनी और अपने पापा की बेइज़त्ती बर्दाश्त नहीं कर पाई और उन्हें ‘गेट आउट’ कहते हुए बाहर का रास्ता दिखा दिया. 
ज्योति ने खुद शादी के लिए इनकार कर दिया और आशीष और उसके घरवालों के खिलाफ दहेज़ मांगने की शिकायत दर्ज कराई. ज्योति के पिता के अनुसार अचनाक से लड़केवालों की तरफ से किये गए मांग को पूरा कर पाना उनके लिए मुश्किल था. उन्होंने बहुत समझाने की कोशिश की लेकिन आखिर में ज्योति ने ही शादी के लिए मना कर दिया. ज्योति के इस फैसले के बाद सभी घरवालों ने उसका साथ दिया. बता दें कि ज्योति एमटेक में गोल्ड मेडलिस्ट हैं. फिलहाल शिकायत दर्ज हो गई है और जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जा सकता है.