ग्रामीणों ने दुष्कर्म आरोपी के साथ किया ऐसा व्यवहार देखकर सभी लोग रह गए हैरान

बिहार में अभी हाल के दिनों में मॉब लिंचिंग की घटना बढ़ी है। लोग आरोपी को सजा देने के लिए प्रशासन व्यव्सथा का नहीं मार पीट का सहारा ले रहे हैं। इसी क्रम में गोपालगंज से दुष्कर्म के आरोपी का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें कुछ लोग दुष्कर्म के आरोपी युवक से प्यार से पुछताछ कर रहे हैं। उसे सुधरने का वचन दिलाते हैं। 
loading...
सम्मानजनक भाषा का प्रयोग करते है और पुलिस के सौपने के नाम पर आरोपी से कान पकड़वाते है और फिर उसे छोड़ देते हैं। एक ओर जहां लोगों की सहनशक्ति खत्म हो गयी है और लोग छोटी-छोटी बातों पर भीड़ के हत्थे चढ़े लोगो की पिटाई कर हत्या कर दे रहे हैं। ऐसे में गोपालगंज के इस वायरल विडियो ने एक अलग सन्देश दिया है। वायरल विडियो गोपालगंज के भोरे थानाक्षेत्र के डूमर सुकुल गांव का है।

पंडित के वेश में आया था आरोपी
वायरल वीडियो में कुछ लोग गेरुवा कपड़ा पहने युवक से पूछताछ कर रहे हैं। साइकिल सवार युवक अपने माथे पर चन्दन टिका लगाये हुए है और गेरुआ गमछा लपेटे हुए है। जानकारी अनुसार इस युवक का नाम सोलू मिश्रा है और वह कटेया के पानन ख़ास गांव निवासी है। आरोपी सोलू मिश्रा भिक्षाटन करता है और गांव-गांव जाकर खाने के लिए अन्न इकठ्ठा करता है। इसी दौरान उसने भोरे के डूमर सुकुल गांव के एक घर में 5 साल की बच्ची को अकेले पाकर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने की कोशिश किया, लेकिन स्थानीय लोगों ने उसे रंगेहाथ पकड़ लिया।

आरोपी से किया पूछताछ
स्थानीय लोग पकड़े गए युवक को गांव के बाहर लेकर गए और उससे दुष्कर्म की घटना को लेकर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान युवक ने अपनी गलती मान ली। जिसके बाद लोगो ने उसे पुलिस को सौपने की धमकी दी। जिसके बाद लोगों ने वीडियो बनाया जिसमें युवक कान पकड कर माफ़ी मांगते हुए दिखाई दे रहा है। जानकारी के मुताबिक बाद में स्थानीय लोगों ने पकड़े गए युवक को भविष्य में ऐसी गलती नहीं करने की हिदायत देने के बाद उसे छोड़ दिया। यह विडियो इनदिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जिसे लगातार लोग फेसबुक और व्हाट्सअप पर खूब शेयर कर रहे है.