बेटी ने की लव मैरिज तो पिता ने पूरे गाँव को खिला दिया श्राद्ध का खाना

भोपाल। मध्य प्रदेश के मंदसौर में एक 19 वर्षीय लड़की ने घर से भाग कर अपने प्रेमी से शादी कर ली। लेकिन जब लड़की के पिता ने बेटी को समझाने की कोशिश की तो उसने अपने पिता को पहचानने से इंकार कर दिया। इसके बाद नाराज पिता ने अपने बेटी के मृत्यभोज के कार्ड छपवाए दिए। हालांकि बाद में रिश्तेदारों के समझाने पर पिता ने मृत्युभोज का कार्यक्रम स्थगित कर दिया।
loading...
मंदसौर जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक पिता अपनी बेटी की लव मैरिज से इतना नाराज हो गया कि उसने अपनी जीवित लड़की का मृत्युभोज का कार्ड छपवा दिया। उसने ये घोषित कर दिया कि उसकी बेटी की मौत हो गयी है और अब उससे उसका कोई संबंध नहीं है। हालांकि लड़की की शादी का मामला पुलिस स्टेशन भी पहुंचा। लेकिन लड़की के बालिग होने के कारण पुलिस ने कोई भी मामला दर्ज नहीं किया। लड़की ने अभी अपने पति के साथ जाने की बात कह कर पिता को पहचानने से इंकार कर दिया।

ये माला मंदसौर के अफजलपुर थाना क्षेत्र के कुचदौड़ गांव का है। जहां एक बालिग लड़की ने अपने बचपन के दोस्त के साथ भागकर शादी कर ली। इसके बाद पिता ने बेटी को समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मानी और पति के साथ जान की जिद पर अड़ी रही। हालांकि ये मामला पुलिस के पास पहुंच चुका था। लिहाजा बालिग होने के कारण पुलिस ने किसी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं की और लड़की को उसके पति के साथ भेज दिया। 

थाने में लड़की ने शपथ पत्र देते हुए अपने पति के साथ ही रहने की इच्छा जाहिर की, जिसके बाद पुलिस ने उसे उसके पति के साथ भेज दिया। हालांकि ये बात लड़की के पिता को नागवार गुजरी और उससे बेटी से सभी रिश्ते तोड़ लिए। इसके बाद उसने जीवित बेटी के मृत्यु भोज के कार्ड छपवाकर रिश्तेदारों में बांट दिए और मृत्युभोज में उन्हें आमंत्रित किया। समाज के अन्य लोगों की समझाइश के बाद पिता मृत्यु भोज कार्यक्रम को रद्द कर दिया। लेकिन ये मामला पूरे जिले में चर्चा का विषय बन गया।