बकरीद से पहले यूपी के इस शहर में बकरों को पिलाई जा रही है बीयर, जानिए क्या है वजह

उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में मंगलवार को बकरीद से पहले बकरों को बीयर पिलाने का वीडियो सोशल मीडिया में तेज से वायरल हो रहा है. जानकारी के मुताबिक, वीडियो लिसाड़ी गेट के युवक ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है. इस वीडियो में तीन लोग एक मकान की छत पर बकरों को लाकर बीयर पिला रहे हैं. वीडियो वायरल करने वाले युवक ने लिखा है कि वो शाहपीर गेट का रहने वाला है.

वीडियो में मकान की छत पर बीयर पिला रहे हैं युवक
loading...
दरअसल, इस वीडियो में एक मकान की छत पर तीन लोग कुछ बकरों को लेकर खड़े थे और इन बकरों को बीयर पिलाई जा रही थी. दनादन कई बीयर पिलाने के बाद इनमें से एक युवक की नजर कैमरे पर पड़ जाती है. इसके बाद वो बकरे को बीयर पिलाना बंद कर देता है और मुंह छिपाकर नीचे सीढ़ियों की ओर चला जाता है. बाकी दोनों युवक अपना काम जारी रखते हैं.

लोगों ने किया कार्रवाई की मांग
वीडियो वायरल करने वाले युवक ने इन लोगों पर कार्रवाई की मांग की है. आरोप लगाया है कि बकरीद पर जिनकी कुर्बानी दी जाती है, उन्हें इस तरह से बीयर और बाकी चीजें दी जा रही हैं. ऐसे में आरोप लगाया कि ये सब आपत्तिजनक है. इन पर कार्रवाई की जानी चाहिए.

कारण : बीयर पिलाने से बढ़ जाता है वजन और बकरों का लगता है ज्यादा दाम
बकरों का वजन बढ़ाने और उन्हें मोटा-ताजा दिखाने के लिए कुछ लोग बीयर पिला देते हैं. बकरों को मुंह में पाइप लगाकर पानी भर दिया जाता है. कई तरह के प्रयोग किए जाते हैं, ताकि मुनाफा कमाया जा सके.