बहु को सास ने रोटी में मिलाकर दिया दवा, और फिर सास को पड़ गए लेने के देने, जानें पूरा मामला

गुरदासपुर शहर के हरदोछन्नी रोड पर करीब डेढ़ वर्ष पूर्व ब्याही गई एक विवाहिता को दहेज के लालच और गर्भपात करवाने के लिए दी गई जहरीली वस्तु से उसकी मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने उक्त विवाहिता के पति, सास और ससुर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। मृतका की माता सरबजीत कौर निवासी गांव सीरकीयां ने बताया कि 18 जनवरी 2018 को बेटी सिमरनजीत कौर की शादी गुरदासपुर के हरदोछन्नी रोड के निवासी रजिंदर सिंह पुत्र दलजीत सिंह से करवाई थी। 
loading...
आरोप यह भी है कि उनके दामाद के अपनी सौतेली मां के साथ अवैध संबंध भी थे। शादी के बाद लड़की के ससुराल वाले दहेज में बुलेट मोटरसाइकिल की मांग कर उसे परेशान करने लगे। जब उसकी बेटी सिमरनजीत कौर 6 महीनों की गर्भवती हुई तो उसकी सास ने उसका टैस्ट करवा कर पता लगा लिया कि उसके गर्भ में लड़की पल रही है। इस कारण उसका गर्भपात करवाने हेतु सास ने उसे रोटी में कोई जहरीली वस्तु खिला दी, जिसे खाकर सिमरन की हालत बिगड़ गई।
अस्पताल में इलाज के बाद सिमरन अपनी मां के घर आ गई, लेकिन पति द्वारा उसे अपने साथ न ले जाने पर सिमरन और उसकी मां ने 19 जून को वूमैन सैल गुरदासपुर के पास शिकायत दर्ज करवा पति, ससुर और सास के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। 9 जुलाई को सिमरन की सेहत अधिक खराब होने से उसकी मौत हो गई।