LUX COZI पहना हुआ था युवक, पाकिस्तानी पुलिस ने भारतीय जासूस समझकर कर लिया अरेस्ट

पाकिस्तान पुलिस ने पंजाब प्रांत से एक भारतीय जासूस को गिरफ्तार करने का दावा किया है. पाकिस्तानी पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार युवक भारतीय नागरिक राजू लक्ष्मी है, जो पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में जासूसी कर रहा था. उसे पुलिस ने तब गिरफ्तार किया जब वह बलूचिस्तान प्रांत से डेरा गाजी खान इलाके में घूम रहा था.
loading...
पाकिस्तानी पुलिस ने गिरफ्तार युवक के साथ लक्स कोजी ( LUX COZI) बनियान की फोटो भी जारी की है. जिसमें मेड इन इंडिया लिखा है. जिस पर पाकिस्तान यह दावा कर रहा है कि गिरफ्तार युवक भारतीय है. हालांकि, पाकिस्तान के इस दावे का इंटरनेट पर जमकर मजाक उड़ रहा है. लोगों का कहना है कि पाकिस्तान ने केवल एक गरीब युवक को इसलिए गिरफ्तार कर लिया क्योंकि उसने लक्स कोजी बनियान पहन रखी थी.
लोगों का कहना है लक्स कोजी बनियान देखकर पाकिस्तानी पुलिस यह समझ लेती है कि युवक भारतीय जासूस है. अब ICJ में जाकर पाकिस्तान लक्स कोजी का सबूत पेश करेगा. वहीं, पाकिस्तानी मीडिया भी युवक को भारतीय जासूस बताने पर तुली है. उनका कहना है कि भारत अपने जासूस बलूचिस्तान में भेज रहा है, लेकिन पाकिस्तान की चौकस पुलिस ने उसे पकड़ लिया.
मालूम हो कि भारतीय जासूस पकड़ने के दावे पाकिस्तान हमेशा से करता रहा है और निर्दोष लोगों को पकड़कर वो हमेशा ही प्रताड़ित करता है. इसके पहले भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्‍तान ने जासूस बताकर गिरफ्तार कर लिया था. 
पाकिस्तान का दावा है कि उसके सुरक्षाबलों ने कुलभूषण जाधव को मार्च 2016 में बलूचिस्तान प्रांत से गिरफ्तार किया था. फिलहाल यह मामला अंतराराष्ट्रीय न्याय अदालत में चल रहा है.