मकान की नींव की खुदाई में निकला 25 लाख रुपए से अधिक का खजाना और फिर...

loading...
उत्तरप्रदेश के हरदोई जिले में पुलिस ने एक जमीन में निकले खजाने को बरामद किया है। नींव की खुदाई के दौरान एक पीतल के घड़े से 25 लाख रुपए से अधिक कीमत के सोने और चांदी के पुराने आभूषण निकले हैं। जमीन में नींव की खुदाई के दौरान खजाना निकलने की खबर आपसी बंदरबांट ना हो पाने के कारण जब बाहर आयी तो पुलिस ने छानबीन करते हुए जमीन से निकले इस खजाने को लोगों के कब्जे से लेकर जब्त किया है।
हरदोई के पुलिस अधीक्षक के सामने प्लास्टिक के डिब्बों से लेकर कपड़े की थैली में कैद यह खजाना जमीन में मकान की नीव की खुदाई के दौरान निकला है। दरअसल हरदोई जिले के सांडी कस्बे के खिड़कियां मोहल्ले में उत्कर्ष नाम के व्यक्ति के मकान की नींव की खुदाई में का काम चल रहा था। उसी नीव की खुदाई में जमीन के नीचे खुदाई कर रहे लोगों को एक पुराना घड़ा मिला जिसमें सोने और चांदी के जेवरात भरे हुए थे। 
नींव की खुदाई कर रहे लोगों ने जमीन के अंदर मिले जेवरो से भरे पीतल के घड़े में मिले जेवरों का आपसी बंदरबांट करने का प्रयास किया लेकिन किसी ने इस पूरे वाकये की जानकारी पुलिस की स्वाट टीम को दे दी। जिसके बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए जमीन के अंदर मिले खजाने को जब्त किया है।  पुलिस के मुताबिक जमीन के अंदर निकले पीतल के घड़े में साढ़े 600 ग्राम सोने के आभूषण ,साढ़े 4 किलो चांदी के आभूषण और पीतल का लोटा बरामद हुआ है जिसकी कीमत 25 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है ।