डेढ़ लाख का मंगलसूत्र निगल गया बैल, 8 दिन तक गोबर में ढूंढता रहा मालिक और फिर जो उसने किया…

महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में पोला फेस्टिवल बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस फेस्टिवल में बैलों को सजाकर गली गली घुमाने की प्रथा है और फिर उनकी विधि विधान से पूजा अर्चना भी की जाती है। इस फेस्टिवल का क्रेज सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में देखा जाता है, लेकिन इस बार एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जिसे जानकर आपको हैरानी हो सकती है। जी हां, महाराष्ट में एक किसान ने पोला के दिन अपने बैल के सामने डेढ़ लाख का मंगलसूत्र थाली में रख दिया, जिसे बैल निगल गया और फिर जो हुआ, वो हैरान कर देने वाला है।
loading...
महाराष्ट्र के अहमदनगर के एक गांव में एक किसान ने पोला के दिन अपने बैल को सजा धजाकर पूरे गली मोहल्ले में बड़े शान से घुमाया और फिर घर पर पूजा पाठ की। पूजा करने के लिए उसने थाली में सारा सामान रखा और फिर अपनी पत्नी का मंगलसूत्र भी रखा, जिसके बाद थाली में रखा मंगलसूत्र बैल निगल गया और फिर उसके पेट से मंगलसूत्र निकलवाने के लिए उसका ऑपरेशन तक करना पड़ा। यह वाकया भले ही थोड़ा अजीब लगे, लेकिन घटना में पूरी सच्चाई है, जिसके लिए किसान को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

डेढ़ लाख का मंगलसूत्र निगल गया बैल
पोला के दिन बैल की पूजा अर्चना करने के लिए किसान ने थाली को बड़े ही अच्छे से सजाया था, जिसमें मिठाई के अलावा अपनी पत्नी के सोने के मंगलसूत्र को भी रखा था। जैसे ही पूजा शुरु हुई, वैसे ही लाइट चली गई और उसकी पत्नी मोमबत्ती लेने के लिए बाहर चली गई। मोमबत्ती लेकर जब वह वापस आई, तो उसने देखा कि थाली में मंगलसूत्र ही नहीं है। दरअसल, अंधेरे में बैल ने मिठाई के साथ साथ मंगलसूत्र को भी निगल लिया, इसके बाद उसने अपने पति को बताया तो उसके मुंह को टटकोला गया, लेकिन मंगलसूत्र नहीं मिला।

गोबर में खोज़ा गया मंगलसूत्र
गांव वालों की सलाह पर किसान ने आठ दिनों तक बैल के गोबर में मंगलसूत्र के मिलने का इंतजार किया, लेकिन बैल के गोबर से मंगलसूत्र नहीं निकला, जिसके बाद किसान समेत गांव वालों को निराशा हुई। बता दें कि इस दौरान किसान हर दिन बैल के गोबर में मंगलसूत्र की तलाश करता रहा, लेकिन मंगलसूत्र बाहर नहीं आया, जिसकी सूचना धीरे धीरे पूरे गांव में फैल गई और हर कोई बैल के गोबर में डेढ़ लाख के मंगलसूत्र का इंतजार कर रहा था।

ऑपरेशन से निकाला गया मंगलसूत्र
इंतजार करने के बाद जब बैल के पेट से मंगलसूत्र नहीं निकला तो उसे डॉक्टर के पास ले जाया गए। डॉक्टर ने उसका ऑपरेशन 9 सितंबर को किया, जिसके बाद उसकी स्थिति ठीक है। बता दें कि डॉक्टर ने बताया कि मंगलसूत्र बैल के रेटिकुलम में फंसा था, जिसे ऑपरेशन के ज़रिए निकाल दिया गया है। हालांकि, बैल को कई टांके भी लगे हैं, लेकिन जल्द ही उसकी हालत ठीक हो जाएगी और उसकी सावधानीपूर्वक देखभाल की जा रही है और ठीक होने की दुआ भी की जा रही है।