लड़की ने भाई से शादी करने से इनकार किया तो घर वालों ने किया ये काम, जानिए पूरा मामला

पहले के जमाने में महिलाएं सिर्फ घर में रहकर ही परिवार की देखरेख क्या करते थे। लेकिन वक्त बदलने के साथ-साथ समाज में काफी बदलाव आ गया है। आज लड़कियां हर जगह लड़कों के साथ ना सिर्फ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही है बल्कि लड़कों से दो कदम आगे निकल गई है। आज लड़कियां अपनी मर्जी से मनपसंद जीवनसाथी चुन रही है लेकिन 21वीं सदी में भी कुछ माता-पिता ऐसे हैं जो पुराने ख्यालों में जी रहे हैं।
loading...
उनके आगे सिर्फ उनकी परंपराएं और समाज बहुत ज्यादा मायने रखता है। खासकर पाकिस्तान में जहां लड़कियां बाहर नौकरी करने निकल तो गई है लेकिन आज भी वह अपनी मर्जी से जीवनसाथी चुनने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है और जो हिम्मत जुटा कर अपनी मर्जी से शादी कर रही है उसे दर्दनाक सजा भुगतनी पड़ रही है। दरअसल, पाकिस्तान में रहने वाली 26 वर्षीय सना चीमा इटली में नौकरी करती थी और उसने वही दुनिया बसाने का सपना भी देख लिया था। 
लेकिन छुट्टियों में सना पाकिस्तान अपने घर आती है तो उसके पिता उसे अपने एक करीबी रिश्तेदार से शादी करने की बात कही। लेकिन सना रिश्तेदारी में शादी करने से साफ मना कर दिया। फिर क्या था पिता ने बिना सोचे समझे ही सना को दर्दनाक सजा देने की सोच ली और अपने भाई और बेटे के साथ मिलकर सुनियोजित तरीके से सना की हत्या कर दी और पड़ोसियों से छुपाकर लाश को दफना दिया।
उसके बाद रिश्तेदारों में और पड़ोसियों में यह बात फैला दी कि बेटी की सड़क दुर्घटना में इटली में मौत हो गई है। लेकिन पड़ोसियों को यह बात हजम नहीं हुई क्योंकि उन्होंने सना को पाकिस्तान में देख लिया था। इसलिए किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जैसे ही मामला पुलिस तक पहुंचा तीनों आरोपी फरार हो गए लेकिन अब पुलिस आरोपियों को पकड़ कर जेल भेज दिया है।